जयनगर(मधुबनी)। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी कोरहिया शाखा का 34 वां सम्मेलन मंगलवार को कोरहिया पार्टी कार्यालय में संपन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता रामपुकार मुखिया, मदन यादव और राजकुमार मुखिया सरपंच की अध्यक्ष मंडली में संपन्न हुआ। सम्मेलन की शुरुआत पार्टी के झंडोत्तोलन के साथ शुरू हुआ। सम्मेलन का उदघाटन राज्य सरकार परिषद सदस्य सूर्यनारायण महतो ने किया।  सम्मेलन को जिला परिषद सदस्य किरणेश कुमार, अंचल मंत्री रामनारायण बनरायत, शहर मंत्री श्रवण साह, रामाशीष राम, शाखा मंत्री महेंद्र साह, तेतर यादव, राजेंद्र यादव, रामशुबर नयादव, बिकाउ पासवान, श्रीकांत मुखिया आदि ने संबोधित किया। वक्ताओं ने कहा कि कल्याणकारी योजनाओं में लूट मची हुई है। सुशासन की सरकार में रिश्वत दिए बिना कोई कार्य नहीं होता है। 

1

मनरेगा में लूट मची हुई है। कल्याणकारी योजनाओं में व्याप्त भ्रष्टाचार, जनवितरण प्रणाली में लूट, मनरेगा में लूट, प्रधानमंत्री आवास योजना में रिश्वत खोरी, विद्यालयों में व्याप्त अराजकता और गरीबों को आवास निर्माण के लिए पांच पांच डिसमिल जमीन देने की मांग को लेकर आंदोलन की रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि 15 वें वित्त आयोग की राशि से नाला निर्माण और तालाब में घाट के निर्माण में बड़े पैमाने पर अनियमितताएं बरती गई है। लोकल बालू और चार नंबर के ईंट का इस्तेमाल किया गया है। जब इसकी शिकायत पदाधिकारियों से की गई है तो पदाधिकारियों ने दोषियों पर कार्रवाई करने के बजाय लूट की छूट दे दी है। भ्र्ष्टाचार में जीरो टॉलरेंस की बातें करने वाली नीतीश सरकार में भ्र्ष्टाचार शिष्टाचार बन कर रह गया है। ऐसे हालात में सीपीआई की भूमिका और बढ़ जाती है।जिससे भ्रष्टाचारियों का मनोबल बढ़ गया है और दो नंबर का कार्य जारी है।

2

इसी तरह मनरेगा की योजना में एक ही योजना के नाम पर 12-12 योजना दिखाकर राशि की लूट की गई है जबकि विद्यालयों में अराजकता का माहौल है। शिक्षक समय पर नहीं आते हैं और ना ही घंटी बजती है। इसके साथ ही जन वितरण प्रणाली में लाभार्थियों को प्रति यूनिट 5 किलो के बदले 4 किलो ही अनाज दिया जाता है। इन्हीं सवालों को लेकर सम्मेलन में आंदोलन की रणनीति तय की गई।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post