बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के अंचल अधिकारी पल्लवी कुमारी गुप्ता का तबादला हो गया है। उन्हें नालंदा जिले के गरियक का प्रभारी अंचलाधिकारी बनाया गया है। उनके तबादले की मांग कई महीनों से लगातार हो रही थी। मामला, उस समय तूल पकड़ लिया, जब भाजपा के ही विधान परिषद सदस्य घनश्याम ठाकुर ने सदन में सीओ के कार्यशैली पर सरकार को घेर लिया। जिसके बाद घनश्याम ठाकुर ने पल्लवी कुमारी गुप्ता को बेनीपट्टी से तबादला के लिए राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामसूरत राय को पत्र भी लिखकर दिया था और सीओ की अव्यवहारिक गतिविधियों की जानकारी दी थी। जिसके बाद से ही सीओ पर तबादला की घंटी लटक चुकी थी।

1

वहीं अन्य घटनाओं की बात करें तो नगर पंचायत के सरिसब गांव की एक महिला ने भी सीओ पर गलत व्यवहार की शिकायत की थी। उक्त मामला, इस कदर बढ़ गया की, सीओ ने पुलिस को बुलाकर महिला को थाना भेज दी। जिसके बाद उक्त महिला को बॉन्ड पर मुक्त किया गया। जानकारों की माने तो सबसे पहले सीओ विधानसभा चुनाव के दरम्यान ब्रह्मपुरा में हुए एक शव मिलने के स्थल पर अपनी तुनकमिजाजी का झलक दिखा दी थी। लोगों ने बताया कि लड़की का शव मिलने के बाद विधि व्यवस्था के लिए सीओ पहुँची ओर मोबाइल में वीडियो बना रहे एक युवक को झडक कर मोबाइल फेंक दिया। उस समय माहौल और खराब हो गया। माहौल को पूर्व जिला पार्षद राजेश यादव ने संभाला था। 


गत वर्ष बेनीपट्टी के कुछ पंचायतों में आये बाढ़ के समय भी सीओ की अड़ियल रवैया सामने आया था। जब हथियरबा गांव के लोग नाव के लिए लगातार गुहार लगाते रहे, लेकिन, सीओ टस से मस नहीं हुई। उक्त मामला जब डीएम के संज्ञान में लाया गया, तब उक्त स्थल पर नाव की व्यवस्था की गई। बताया जा रहा है कि पूरे कार्यकाल के दौरान सीओ अक्सर किसी न किसी बात और उलझ जाती थी। जाते-जाते भी सीओ के साथ विवाद खत्म नहीं हुआ जहाँ जिला परिषद क्षेत्र संख्या-09 के पार्षद अलका झा के पति मुकेश झा के साथ कथित दुर्व्यवहार का मामला सामने आया था, जहां सीओ पल्लवी गुप्ता ने भी जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मुकेश झा पर कार्यालय कर्मी को उठवा लेने, बोटी-बोटी काटकर अरेर चौक पर कुत्तों को खिला देने की धमकी देने सहित कई आरोप लगाए थे।

2

अब सीओ का तबादला कर दिया गया है ऐसे में सीओ के कार्यकाल की जहां तक बात की जाए तो कार्यकाल बेहतर कार्यो से अधिक विवादों के लिए जाना जाएगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post