जयनगर(मधुबनी)। प्रखंड स्तरीय वार्ड सदस्य महासंघ के द्वारा नौ सूत्री मांगों को लेकर शनिवार को 
प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर एक दिवसीय धरना दिया गया। प्रखंड अध्यक्ष सुरेश यादव की अध्यक्षता व गंगा चौधरी एवं श्याम साह के संचालन में आयोजित धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि पंचायत के वार्ड की जनता हम वार्ड सदस्यों पर भरोसा कर हमे अपना वार्ड में विकास के लिए जीता कर भेजी है। लेकिन हम लोग चुनाव जीत जाने के बाद भी अधिकारियों और पंचायत प्रतिनिधियों के द्वारा हम से सौतेला व्यवहार किया जा रहा है। अधिकारीयों की उदासीनता के कारण अब तक हमें हमारा हक नहीं मुहैया कराया गया है। अपने अधिकारों को लेकर पूर्व में वार्ड सदस्य संघ के सदस्यों के द्वारा प्रखंड विकास पदाधिकारी से मिल कर अपनी बातें रखीं। लेकिन अधिकारियों ने अब तक रुचि नहीं दिखायी है। वार्ड के लोग वार्ड में विकास कार्यों के लिए मुखिया के पास नहीं जाकर वार्ड सदस्य के पास आते हैं। हर घर नल जल योजना में अधिकारियों ने पूर्व के वार्ड सदस्यों को फंसाने का काम किया है। 

1

वर्तमान वार्ड सदस्यों को प्रभार लेने के लिए बीडीओ के द्वारा दबाव बनाया जा रहा है। वार्ड सदस्यों ने कनीय अभियंता पर अवैध उगाही का आरोप लगाते हुए कहा कि हर वार्ड के वार्ड सदस्यों को नलजल योजना में फंसाने का काम किया जा रहा है। हमें हमारी मांगों को पूरा नहीं किया गया तो चरणबद्ध आंदोलन किया जायेगा। वक्ताओं ने कहा कि हमारी मांगों में पुराने वार्ड सदस्य वर्तमान वार्ड सदस्यों के द्वारा अविलंब प्रभार दिलवाया जाना चाहिए ताकि वार्ड में रुके विकास कार्यों में गति आ सके। पंद्रहवीं योजना से 80 प्रतिशत गली नाली योजना की राशि वार्ड सदस्य को देने, मनरेगा योजना का काम वार्ड सदस्यों से कराया जाए, प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित लाभुकों का नाम बेवसाइट के माध्यम से जोड़ा जाए एवं वार्ड सदस्यों का पूर्व के बकाया मानदेय राशि अविलंब दिये जाने समेत अन्य मांग शामिल हैं। 

2

मौके पर सूर्यनाथ महासेठ, राम सोगारथ यादव, बेचन कामत, संजय यादव, विजय साह, राम सकल यादव, मीरा देवी, जगत नारायण यादव, इंद्रजीत कुमार ठाकुर, आरती देवी, चंदा देवी, सोनी देवी, मीना देवी, सोनू झा, वकिल बैठा, संतोष राउत, नरेश यादव, जगत यादव समेत अन्य सदस्यों ने संबोधित किया। राजपाल व जिला पदाधिकारी के नाम नौ सूत्री मांगों का ज्ञापन वार्ड सदस्य संघ के एक शिष्टमंडल के द्वारा बीडीओ को सौंपा गया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post