बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के धकजरी स्थित जगदीश उच्च विद्यालय में बुधवार को हुए शिक्षकों के बीच तनातनी का खुलासा हो गया है। शिक्षकों के बीच आपसी तनातनी का मुख्य कारण को जान कर आप चौंक जाएंगे। दरअसल, स्कूल के करीब एक दर्जन शिक्षको ने वर्तमान प्रभारी एचएम सिराजुल हक पर वित्तीय अनियमितता किये जाने की शिकायत शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव समेत संबंधित कई अधिकारियों से की थी। उक्त शिक्षकों ने 08 अप्रैल 2021 को आवेदन भेज जांच की मांग की थी। सूत्रों की माने तो उक्त आरोपों की जांच शुरू कर दी गयी है।

1

गौरतलब है कि उक्त स्कूल के शिक्षकों ने सामूहिक रुप से दिए गए आवेदन में वर्तमान एचएम सिराजुल हक पर वित्तीय वर्ष 2019-20 में छात्र कोष से अवैध ढंग से पांच लाख की निकासी कर मनमाने ढंग से व्यय करने, वित्तीय वर्ष 2017-18 में उपस्कर व प्रयोगशाला के संबंधित सामानों की खरीद केलिए प्राप्त राशि में अनियमितता व निर्देश का अनुपालन नहीं करने, समान में गुणवत्ता का ख्याल नहीं करने, खरीद में कमीशनखोरी करने, आवंटित राशि के अनुरूप खरीद नहीं करने,  विद्यालय से कुर्सी, आलमारी, स्मार्ट क्लास का स्टैंड पंखा गायब होने व गायब समान के मामले में एफआईआर दर्ज नहीं कराने, शिक्षकों को मानसिक प्रताड़ित करने समेत कई आरोप लगाए गए है।

2

सूत्रों ने बताया कि प्रयोगशाला के समान खरीद में गड़बड़ी को छुपाने केलिए प्रभार लेने का दबाव दिया जा रहा है। इसी को लेकर करीब एक वर्ष से स्कूल के शिक्षकों के बीच तालमेल टूट चुका है। जिसका प्रभाव शिक्षा व्यवस्था पर पड़ रहा है। हालांकि, बताया जा रहा है कि इसी सब आरोप की जांच केलिए मंगलवार को डीपीओ नवीन ठाकुर स्कूल पहुँचे थे। जिसके बाद से स्कूल में गहमागहमी बढ़ गयी है। अब देखना है कि स्कूल की ये गहमागहमी कब खत्म होती है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post