मधवापुर(मधुबनी)। मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के जल नल योजना में व्यापक स्तर पर हुई अनियमितता पर कार्रवाई के लिए मधुबनी जिले के मधवापुर बीडीओ राजेश कुमार ने जांच टीम गठित कर दी है। तीन सदस्यीय टीम जल्द ही चिन्हित वार्डो की पूरी रिपोर्ट बीडीओ को देंगे। जिसके बाद एफआईआर दर्ज की जाएगी।

1

बीडीओ ने शनिवार को प्रखंड कार्यालय में प्रतिनिधियों के साथ बैठक के उपरांत उपरोक्त बातों की जानकारी दी। उन्होंने एफआईआर दर्ज होने से पूर्व पूरी रिपोर्ट देने को कहा है।

2

बीडीओ ने बताया कि गड़बड़ी हुए वार्डो को चिन्हित कर लिया गया है। एक भी दोषी बख्से नहीं जाएंगे। इसके लिए वार्ड सदस्य व वार्ड सचिव चिन्हित हो चुके है। उन्होंने कहा कि गड़बड़ी किये लोगों से सरकारी राशि वसूल की जाएगी। इसके लिए विधिवत कार्रवाई शुरू होगी। 

वहीं, बीडीओ ने जांच टीम से मुखियापट्टी पंचायत के वार्ड नं-07 व 09 और सलेमपुर पंचायत के वार्ड नं-09 व 11 की रिपोर्ट दो दिनों में दिए जाने का भी निर्देश दिया है। वहीं, प्रभार नहीं दिए जाने पर कहा कि, जो भी सदस्य नए वार्ड सदस्यों को प्रभार नहीं देंगे, वैसे स्थिति में स्वतः ये मान लिया जाएगा, की उक्त वार्ड में राशि का गबन किया गया है।

गौरतलब है कि सीएम सात निश्चय योजना का ये जल नल माखौल बन चुका है। इस योजना को सफल बनाने के लिए जिम्मेदार अधिकारी से लेकर वार्ड क्रियान्वयन प्रबंध समिति के हाथ सरकारी राशि के चासनी में डूबे हुए थे। जिसके कारण योजना फलीभूत नहीं हो सका।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post