मधुबनी। जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की समीक्षा बैठक  समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में अयोजित की गई। समीक्षा के क्रम में जिलाधिकारी ने  कहा कि जनवितरण प्रणाली के सभी लाभुकों को निर्धारित समय सीमा में खाद्यान उपलब्ध करवाना  सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि  देखा जा रहा है कि भारतीय खाद्य निगम के डिपो से निगम के टीपीडीएस गोदामों तक नियुक्त वेंडरों के द्वारा पर्याप्त संख्या में वाहन उपलब्ध नहीं कराए जाते हैं, ऐसे में आम जनों तक सही समय में खाद्य आपूर्ति करने में खासी परेशानी होती है। उन्होंने स्पष्ट किया कि तय समय अवधि में यदि जिले की खाद्य आपूर्ति का लक्ष्य प्राप्त नहीं किया जा सकेगा तो ऐसे में वाहन उपलब्ध कराने वाले वेंडरों में सबसे खराब प्रदर्शन करने वाले वेंडर का लाइसेंस रद्द कर दिया जाएगा। 

1

उन्होंने उपस्थित अनुमंडल पदाधिकारियों को खाद्य आपूर्ति में आने वाली कठिनाई पर नजर बनाए रखने और उसका समाधान निकलने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रखंडों के लिए नामित जिला स्तरीय प्रभारी पदाधिकारियों, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारीयों और प्रखंड आपूर्ति निरीक्षकों को लगातार क्षेत्र भ्रमण कर खाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करवाने के निर्देश दिए हैं। 

2

उन्होंने बुधवार को जिले के पंचायतों में लगने वाले कैंप के आयोजन के अवसर पर जन वितरण प्रणाली केंद्रों के निरीक्षण करने के निर्देश दिए हैं। उनके द्वारा राशन कार्ड के आवेदन के सापेक्ष निर्गत किए गए राशन कार्ड की भी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि अयोग्य लाभुकों को अपना राशन कार्ड सरेंडर कर देना चाहिए। उन्होंने इसके लिए संदेहास्पद राशन कार्ड धारकों के घरों के स्थलीय निरीक्षण कर पुष्टि किए जाने के निर्देश दिए हैं। 

उन्होंने निर्देश दिया कि अगली बैठक से जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं के संघ के अध्यक्ष को भी बैठक में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया जाए, ताकि, खाद्य आपूर्ति सुनिश्चित करने के प्रशासन की दिशानिर्देश को उन्हें सीधे पंहुचाई जा सकें और खाद्य आपूर्ति में यदि उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई आए तो वे सीधे संवाद में अपनी बात रख सकें।

उक्त बैठक में उप विकास आयुक्त विशाल राज, जिला आपूर्ति पदाधिकारी, वंदना कुमारी, अनुमंडल पदाधिकारी सदर मधुबनी अश्वनी कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी बेनीपट्टी अशोक कुमार मंडल, अनुमंडल पदाधिकारी फुलपरास अभिषेक कुमार, अनुमंडल पदाधिकारी जयनगर बेबी कुमारी,  जिला प्रबंधक राज्य खाद्य निगम, मधुबनी पंकज कुमार, मंडल प्रबंधक, एफ सी आई, अनुराग रंजन सहित जिले के सभी प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, प्रखंड आपूर्ति निरीक्षक एवं अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post