मधुबनी। जिलाधिकारी अमित कुमार की अध्यक्षता में जिले के विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण योजनाओं,भवनों का निर्माण आदि के लिए भूमि की उपलब्धता को लेकर  शुक्रवार की देर शाम समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में समीक्षा बैठक आयोजित हुई। जिलाधिकारी ने समीक्षा के क्रम में कहा कि जिले में विभिन्न विभागों की महत्वपूर्ण परियोजनाओं,भवनों आदि  के लिए ससमय भूमि की उपलब्धता हर हाल में सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि सभी सीओ को पत्र लिखकर निर्देशित करें कि योजनाओं के लिए भूमि की उपलब्धता को सर्वोच्च प्राथमिकता में रखकर ससमय भूमि की उपलब्धता सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि भूमि उपलब्धता में बिलंब से योजनाओं में देरी के साथ-साथ विकास की प्रक्रिया भी प्रभावित होती है साथ ही ज्यादा देर होने से कई कई महत्वपूर्ण परियोजना के लाभ से जिले को वंचित भी होना पड़ सकता है।

1

गौरतलब हो कि जिले की कई महत्वपूर्ण परियोजना एवम भवन  निर्माण होना है,जिसके निर्माण को लेकर जिलाधिकारी लगातार गंभीरतापूर्वक प्रयासरत है।

2

जिले में कृषि महाविद्यालय की स्थापना, उच्चैठ, बेनीपट्टी में आईबी का निर्माण, जिले में केंद्रीय विद्यालय, संयुक्त श्रम भवन, स्थाई बाढ़ आश्रय स्थल का निर्माण,एसडीआरएफ के स्थाई निवास के लिए भवन निर्माण,वन स्टॉप सेंटर, रिमांड होम का निर्माण, वृद्धा आश्रम का निर्माण, कई स्वास्थ्य उपकेंद्रों का निर्माण आदि के लिए भूमि उपलब्धता को लेकर डीएम ने एक एक कर सभी के संबंध में अधतन स्थिति की जानकारी ली।उन्होंने स्पष्ट शब्दों में निर्देश दिया कि भूमि उपलब्धता कार्य मे थोड़ी भी लापरवाही या शिथिलता बर्दाश्त नही की जाएगी। उन्होंने प्रभारी पदाधिकारी राजस्व के साथ साथ रहिका  एवं राजनगर प्रखंडों के अंचल अधिकारियों को जल्द से जल्द भूमि उपलब्ध  कराने को लेकर अन्य कई निर्देश भी दिए। 


उक्त बैठक में जिला कल्याण पदाधिकारी,जिला जनसम्पर्क पदाधिकारी,प्रभारी पदाधिकारी जिला राजस्व शाखा,सहित संबधित विभागों के पदाधिकारी आदि उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post