बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के गैवीपुर गांव स्थित श्री श्री 108 श्री पशुपति नाथ महादेव मंदिर परिसर में हर हर महादेव पूजा समिति के तत्वाधान में आयोजित 9 दिवसीय नवाह व एक दिवसीय एकाह संकीर्तन यज्ञ को लेकर 251 कन्याओं के द्वारा भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गयी। इस दौरान मनपौर पंचायत के मुखिया अमरेंद्र मिश्र सुगन ने फीता काटकर नवाह संकीर्तन यज्ञ का विधिवत उदघाटन किया। वहीं कलश शोभा यात्रा गाजे बाजे के साथ मंदिर परिसर से निकलकर भंडारी चौक, पौआम, बिरौली गांव का परिभ्रमण करते हुए  बछराजा नदी के पास पहुंची, जहां कलश में नदी से पवित्र जल भरकर पुनः मुख्य मार्ग होते हुए पूजा सह मंदिर परिसर पहुंची, जहां पंडितों ने वैदिक मंत्रोच्चार के साथ कलश को स्थापित कराया। कार्यक्रम के उदघाटन से पूर्व मुखिया सहित अन्य अतिथियों को सम्मानित भी किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करतें हुए मुखिया श्री सुगन ने कहा कि नवाह सहित अन्य पूजा एवं महायज्ञ का आयोजन होने से गांव में सुख, शांति और समृद्धि का माहौल कायम रहता है। साथ ही सभी देवी देवताओं की कृपा दृष्टि भी बनी रहती है। यह मिथिलांचल की धरती देवी-देवताओं और ऋषि मुनियों की धरती रही है। यहां आनेवालों की सभी मुरादें अवश्य पूरी होती है. मिथिला के कोने कोने में ईश्वर का वास है। इस तरह के धार्मिक अनुष्ठान से भगवान प्रसन्न होतें हैं।

1

वहीं मंगलवार से 9 दिवसीय नवाह संकीर्तन व 10 मार्च को एकाह पर्व के समापन के उपरांत रात्रि में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किये जाने की बात कमिटी के सदस्यों ने कही। मौके पर गैवीपुर नवाह संकीर्तन कमिटि के अध्यक्ष गुड्डू झा, सचिव विनय पंडित, कोषाध्यक्ष भोगेंद्र पंडित, प्रदीप भंडारी, मंटू झा, लालबाबू राय, नरेश पंडित व मनोज झा सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।

2


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post