बेनीपट्टी(मधुबनी)। अंचल के विभिन्न इलाकों में हुए घटनाओं के मृतकों के आश्रितों को शुक्रवार को अंचल कार्यालय में आपदा मद से सहायता राशि का चेक प्रदान किया गया। अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में सीओ पल्लवी गुप्ता ने मृतकों के आश्रितों को चार-चार लाख रूपये की सहायता राशि का चेक प्रदान किया। प्राप्त जानकारी के अनुसार 25 फरवरी 2021 को पाली गांव के सुनील कुमार झा की पुत्री शिवानी कुमारी की डूबने से मौत हो गई थी।

1

उनके परिजन को चेक दिया गया। वहीं 15 नवंबर 2020 को बिस्फी थाना क्षेत्र में हुए सड़क दुर्घटना में पाली गांव के ही रामप्रसाद दास के पुत्र शिवा कुमार दास, राजकुमार दास और पत्नी अमीरा देवी की मृत्यु हो गई थी। इसके अलावे 7 अक्टूबर 2020 को देपुरा गांव में बछराजा नदी में डूबने से ब्रह्मदेव साह की पुत्री सुजाता कुमारी की मौत हो गई थी। शुक्रवार को सभी प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद सीओ ने शिवानी के आश्रित सुनील कुमार झा, शिवा, राजकुमार तथा अमीरा देवी के परिजन रामप्रसाद दास और सुजाता के परिजन ब्रह्मदेव साह को आपदा मद से चार-चार लाख रूपये सहायता राशि का चेक प्रदान कर दिया है।
2

सीओ ने बताया कि मौत की क्षतिपूर्ति तो नही की जा सकती लेकिन सरकार के प्रावधान के अनुसार पीड़ित परिवार को सहायता उपलब्ध कराया जाता है। मौके पर अंचल निरीक्षक प्रमोद मंडल, अंचल नाजिर रमण झा, महमदपुर के मुखिया प्रतिनिधि संजय सिंह, पंचायत समिति सदस्य पप्पू झा सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


Previous Post Next Post