बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के नवकरही पंचायत के करही गांव में मनरेगा योजना के तहत 4.98 लाख रुपये की प्राकल्लित राशि से करीब 14 सौ फीट की दूरी में सड़क सह पुलिया के निर्माण कार्य शुरू हो गया है। जिसमें पंचायत के तकरीबन एक सौ से अधिक मजदूरों को लगाया गया है।

1

मिली जानकारी के अनुसार करही गांव के सीताराम मंडल के घर से कब्रिस्तान तक मिट्टीकरण कराया जाना है, जिसमें पुलिया निर्माण भी होगा। बताया जा रहा है कि उक्त सड़क के नही होने से करही गांव के सैंकड़ों लोगों को आवाजाही में काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता था और बरसात के दिनों में लोग काफी फजीहत झेलकर अपने घर से निकलकर मुख्य सड़क तक पहुंच पा रहे थे। ग्रामीण मो. साहेबजान, दरगाही साफी, देवेंद्र राम, मो. गुलजार, मो. मोकिम, सुधीर मंडल व सरोज दास सहित अन्य ग्रामीणों ने कहा कि इस सड़क के निर्माण होने से इस टोले के सैंकड़ों की आबादी को आवागमन में सहूलियत होगी। वहीं सड़क निर्माण कार्य में जुटे मजदूर सोनेलाल सदा, जीवछ सदा, योगेंद्र राम, वीणा देवी, कुरैशा खातुन व रामपूजन कामत सहित अन्य श्रमिकों ने हर्ष व्यक्त करते हुए बताया कि उक्त सड़क के निर्माण होने से हम सभी सैंकड़ों मजदूरों को गांव में ही रोजगार मिल रहा है। अब काम की तलाश में गांव से दूर दूसरे शहरों में नही जाना पड़ रहा है। 

2

इस बाबत पंचायत के मुखिया राम संजीवन यादव ने बताया कि वर्ष 2016 से इस गांव के लोगों के द्वारा उक्त सड़क के निर्माण कराये जाने की लगातार मांग की जा रही है. पंचायत के सर्वांगीण विकास के लिये ग्राम पंचायत कृत संकल्पित और प्रतिबद्ध है। मौके पर कई अन्य ग्रामीण व मजदूर भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post