बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी के गेट पर लंबित वेतन भुगतान मामले को लेकर परिवार के सभी सदस्यों के साथ आमरण अनशन पर बैठने वाले शिक्षक के नियोजन की जांच होगी. इस संबंध में जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद द्वारा तीन सदस्यीय टीम गठित की गयी है.
1

जो समदा पंचायत में वर्ष 2008-10 में हुए संपूर्ण शिक्षक नियोजन की जांच करेगी और जांचोपरांत रिपोर्ट जिला प्रशासन को समर्पित करेगी. जांच टीम में बेनीपट्टी के लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी, बेनीपट्टी बीडीओ और जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना शामिल किये गये हैं. जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा जांच टीम को जारी किये गये पत्र में समदा पंचायत के नवसृजित प्राथमिक विद्यालय देउरी कुटी के शिक्षक संजय कुमार के द्वारा वेतन भुगतान को लेकर आमरण अनशन पर बैठने के दिये गये ज्ञापन का हवाला देते हुए उल्लेख किया गया है कि सरदार संजय कुमार के अभ्यावेदन पर डीएम के आदेश के आलोक में समदा पंचायत के वर्ष 2008-10 के नियोजन पर बेनीपट्टी बीइओ के द्वारा पक्ष प्राप्त किया जा चुका है.

जिसमें बेनीपट्टी बीइओ ने एक पत्र उपस्थापित कराते हुए बताया गया है कि समदा पंचायत में वर्ष 2008-10 में कुल 7 (सात) रिक्तियां उपलब्ध करायी गयी थी. लेकिन नियोजन इकाई के द्वारा उपलब्ध रिक्ति से अधिक नियोजन कर लिया गया है. बीइओ के प्रतिवेदन के अनुसार परिवादी सरदार संजय कुमार सिंह का नियोजन पंचायत के द्वारा नही किया गया है. लेकिन उनके द्वारा बलपूर्वक विद्यालय में उपस्थिति अंकित की जा रही है. बताया जा रहा है कि आमरण अनशन पर बैठनेवाले शिक्षक संजय कुमार भी रिक्ति से अधिक नियोजन में शामिल हैं. 

2

पत्र में यह भी उल्लेख किया गया है कि बीइओ और बेनीपट्टी बीडीओ के किये गये प्रयास के बाद भी समदा पंचायत के वर्तमान पंचायत सेवक के द्वारा मूल अभिलेख उपलब्ध नही कराया गया. जिसकी जानकारी जिला पदाधिकारी को दी गयी और समीक्षा के बाद जिला पदाधिकारी के द्वारा इस मामले को जांच की परिधि में लाये जाने को निर्देशित किया गया है. जांच समिति ग्राम पंचायत राज समदा के वर्ष 2008- 10 के संपूर्ण नियोजन की जांच करेगी और उक्त पत्र के साथ बीइओ द्वारा प्रस्तुत जांच प्रतिवेदन एवं संपूर्ण जांच साक्ष्य संलग्न किया गया है.

जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना और बीइओ सभी आदेश निर्देश एवं रोस्टर आदि जांच समिति में जांच हेतु उपलब्ध करायेंगे. बताते चलें कि शुक्रवार की सुबह से अपनी मांग को लेकर अपने परिवार के सदस्यों के साथ आमरण अनशन पर बैठे शिक्षक श्री कुमार ने शुक्रवार की ही देर शाम पूर्व जिप सदस्य राजेश यादव की पहल और अधिकारियों से वार्ता कर उचित पहल का आश्वासन दिये जाने के बाद अनशन तोड़ दिया दिया.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post