बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के हर गली मुहल्ले में एक ओर जहां गणतंत्रता दिवस समारोह की जमकर तैयारी की जा रही है, वहीं दूसरी ओर प्रखंड कार्यालय परिसर में लगे स्वतंत्रता संग्राम के शहीदों और सेनानियों का शिलापट्ट आज भी घास फूस के बीच बुत बना खड़ा समारोह की तैयारियों पर सवाल खड़ा कर रहा है. बीते वर्षों में शिलापट्ट का घेरावा करने और चबूतरा निर्माण सहित नये सिरे से जीर्णोद्धार किये जाने का प्रस्ताव स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी को लेकर अनुमंडल कार्यालय परिसर में आयोजित बैठक में सर्व सम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया था. लेकिन अब तक इस दिशा में कोई पहल नही किया जा सका और स्वतंत्रता सेनानियों का नाम लिखा शिलापट्ट अब भी उपेक्षा का शिकार है. बता दें कि अब गणतंत्रता दिवस समारोह मनाये जाने को लेकर विभिन्न जगहों पर कई दिन पहले से साफ सफाई और रंगरोगन आदि की तैयारियां शुरू कर दी गयी है.

सभी कार्यालय परिसर में झंडोतोलन हेतु बने गोलंबर को तिरंगे रंगों से रंगरोगण करने का काम युद्ध स्तर पर जारी है. लेकिन शिलापट्ट के साज सज्जा की कोई जहमत नही उठायी जा रही है. जबकि अनुमंडल मुख्यालय में प्रखंड क्षेत्र के सभी स्वतंत्रता सेनानियों या उनके परिजनों को हर साल इस तरह के राष्ट्रीय त्योहारों पर सम्मानित किया जाता रहा है और ऐसे त्योहारों पर अधिकारियों और जनप्रतिनिधियों के साथ बड़ी संख्या में आम लोग भी उक्त शिलापट्ट पर माल्यार्पण भी करते हैं. उधर बीडीओ डॉ. रविरंजन ने बेनीपट्टी प्रखंड का प्रभार लेते ही प्रखंड कार्यालय के जर्जर भवन की नये सिरे से मरम्मत करानी शुरू की थी और उसी वक्त स्वतंत्रता सेनानियों के शिलापट्ट का स्थानांतरण कर प्रखंड कार्यालय के मुख्य द्वार के सामने उच्चे चबूतरे में शिफ्ट कराने की बात कही थी. तब से यहां के लोगों के बीच एक सकारात्मक संदेश गया था कि जल्द ही नये लुक में अब स्वतंत्रता सेनानियों का शिलापट्ट देखने को मिल सकेगा. लेकिन बीच मे हुए पंचायत चुनाव के व्यस्तता के कारण अब तक चबूतरा निर्माण का कार्य प्रारंभ नही हो सका है. देखना दिलचस्प होगा कि नये वर्ष में स्वतंत्रता सेनानियों के शिलापट्ट के लिये घेरावा और चबूतरा का निर्माण कर शिफ्ट किया जाता है या नही. इस बाबत बीडीओ डॉ. रविरंजन ने बताया कि गणतंत्र दिवस समारोह के बाद जल्द ही निर्माण कार्य शुरू कराया जायेगा.

2


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post