बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी अनुमंडल को वर्ष-2022 में एक नई सौगात मिलना तय है। बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय परिसर में तैयार हो रहे सौ बेड का अनुमंडलीय अस्पताल का उद्घाटन इस वर्ष में होने जा रहा है। भवन का निर्माण कार्य करीब-करीब पूर्ण हो चुका है। संवेदक के द्वारा फिलहाल भवन का रंग-रोगन कराया जा रहा है। जो लगभग पूर्ण होने के कगार पर है। ऐसे में इस हॉस्पिटल का उद्घाटन भी जल्द होने की संभावनाएं है। विभागीय सूत्रों की माने तो इस हॉस्पिटल का उद्घाटन मई-जून तक होने की पूरी संभावना है। बता दे कि अनुमंडल अस्पताल का निर्माण साढ़े तेरह करोड़ की राशि से कराई जा रही है। विभाग के द्वारा अनुमंडलीय अस्पताल के लिए करीब एक दर्जन चिकित्सको को भी तैनात कर दिया है। जो फिलहाल, पीएचसी में ड्यूटी देते दिख रहे है। वही दर्जनों जीएनएम को भी प्रतिनियुक्त किया गया था। हालांकि, कई जीएनएम को दूसरे जगह प्रतिनियुक्त किये जाने की सूचना मिली है। विभागीय सूत्रों की माने तो अनुमंडल अस्पताल के उद्घाटन से पूर्व ही सभी जीएनएम को बेनीपट्टी में योगदान कराया जाएगा।

1

गौरतलब है कि बेनीपट्टी अनुमंडल में सौ बेड के अस्पताल का शिलान्यास राजद के शासनकाल में बिहार के तत्कालीन सीएम लालू प्रसाद यादव ने 1995 में किया था। शिलान्यास के बाद उक्त हॉस्पिटल का निर्माण राजनीतिक दांव-पेंच में फंस गया। जिसके बाद हॉस्पिटल का निर्माण कार्य को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया। वर्ष-2021 में बिहार कैबिनेट से इस हॉस्पिटल के निर्माण के लिए स्वीकृति प्रदान की गई। जिसके बाद राशि आवंटित कर दी गयी।

2


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post