बेनीपट्टी(मधुबनी)। नगर स्थित पीएचसी परिसर में कोरोना वैक्सीन का डबल डोज लेने वाले लाभुकों का लाटरी के माध्यम से लॉटरी के माध्यम से चयन कर पुरस्कृत किया गया। शुक्रवार की शाम स्वास्थ्य विभाग इस प्रोत्साहन योजना के माध्यम से टीकाकरण की जागरुकता एवं वैक्सिनेशन भोलेन्टियर्स के सहयोग से अधिकतम टीकाकरण के लक्ष्य को पाने की मुहिम को नई गति दे रहा है। 

1

इस दौरान पीएचसी प्रभारी डॉ. एसएन झा ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग इस प्रोत्साहन योजना के तहत कोविड-19 के दोनों डोज ससमय लेनेवाले लाभुकों को पुरस्कृत कर वैक्सिनेशन के लिये अन्य लोगों को प्रेरित करने का काम कर रही है। पुरस्कार प्राप्त करनेवाले लाभुकों ने इस विपदा की घड़ी में बिना किसी अफवाह में कोविड वैक्सीन लेने का काम किया, जो अन्य लोगों के लिये भी प्रेरणा बनी।

इसलिये विभाग ने इन्हें सम्मानित करने का काम किया है. अधिकारी द्वय ने कहा कि अब भी कोरोना का खतरा पूरी तरह से टला नही है। नये वेरिएंट के वायरस के आने से संक्रमण फैलने का खतरा बना हुआ है, इसलिये टीका लेने में कोई भी व्यक्ति जरा भी कोताही नही बरतें और सजग रहते हुए दूसरा डोज भी समय पर लेकर अपने और दूसरों को भी सुरक्षित करने का काम करें।

2

इसके साथ ही सोशल डिस्टेंस मेंटन रखने और मास्क का प्रयोग अब भी करने की जरूरत है। वैक्सीन लेने के लिये अपने आस-पड़ोस के लोगों को भी प्रेरित करें। पुरस्कृत होनेवालों में मो. मंज़र, शीला देवी, इशरत बेगम, रुखसाना खातुन और गुड़िया देवी सहित अन्य शामिल हैं। उपहार पाकर टीका लेनेवाले लोगों के चेहरे खिल उठे। बता दें कि पिछले सप्ताह में 11 लोगों को पुरस्कृत किया गया था। अधिकारियों ने बताया कि आनेवाले दिनों में भी पुरस्कार योजना जारी रहेगी। मौके पर बीसीएम सत्येंद्र कुमार सहित सभी स्वास्थ्यकर्मी भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post