बेनीपट्टी(मधुबनी)। चाणक्य चेतना परिषद पटना द्वारा विद्यापति भवन पटना में अटल-मालवीय जयंती -सह- सम्मान समारोह-2021 का आयोजन किया गया।

जिसमें बेनीपट्टी के ललित कुमार ठाकुर को कविश्वर चंदा झा रचित मिथिला भाषा रामायण को मिथिलाक्षर में लिप्यन्तरण करने, मिथिलाक्षर और मैथिली को जन-जन तक पहुंचाने के लिए संस्था द्वारा 'ब्राह्मण गौरव' सम्मान से सम्मानित किया गया। श्री ठाकुर को सम्मान स्वरूप अंग वस्त्र, प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
1

इस अवसर पर ललित कुमार ठाकुर ने कार्यक्रम को मैथिली में संबोधित करते हुए सबसे पहले अटल बिहारी बाजपेयी और महामना मदन मोहन मालवीय को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उनके व्यक्तित्व और कृतित्व पर प्रकाश डाला। साथ ही कहा कि हम सबों को अपनी भाषा और लिपि को पहले अपने घर से ही आगे बढ़ाना होगा।
2

अगर हम अपने आप को ही उपेक्षित कर लेंगे तो दूसरों के नजर में खुद उपेक्षित हो जायेंगे। समारोह की अध्यक्षता महान साहित्यकार डॉ. राम गोपाल पांडेय के द्वारा किया गया। इससे पूर्व संस्था के संयोजक दिलीप झा द्वारा समारोह के संबंध मे विस्तृत जानकारी दी गई और डॉ. रामगोपाल पांडेय और भगवती प्रसाद द्विवेदी द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। बटुक भैरव द्वारा वेदमंत्रोचार किया गया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post