बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड कार्यालय के समीप संचालित सीडीपीओ कार्यालय में डाटा इंट्री ऑपरेटर द्वारा मानदेय भुगतान के लिये ऑनलाइन करने के एवज में अवैध वसूली को लेकर दर्जनों आंगनबाड़ी सेविकाओं ने सोमवार को हो हंगामे किये और विरोध जताये। इसके बाद सीडीपीओ कार्यालय परिसर से सटे ई किसान भवन परिसर के बिहार राज्य आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन की जिला महासचिव शबनम झा की अध्यक्षता में बैठक हुई। जिसमें कार्यालय कर्मियों के रवैये के खिलाफ जमकर नाराजगी व्यक्त की गयी और सीडीपीओ कार्यालय कर्मियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर रोष प्रकट किये गये। बैठक में कार्यालय कर्मियों के रवैये में सुधार के लिये आंदोलन की रणनीति बनायी गयी। इस दौरान परियोजना में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन की शंखनाद करने का आह्वान करते हुए यूनियन की महासचिव शबनम झा सहित कई सेविकाओं ने कहा कि सेविकाओं को उपनिबंधक बनाये जाने के आठ वर्ष बीतने के बाद भी अधिकारियों की मिलीभगत व घोर लापरवाही के कारण यूजर आइडी और पासवर्ड नही दिया गया है। 


संघ के द्वारा कहा गया कि कार्यालय में प्रतिनियुक्त डाटा इंट्री ऑपरेटर रौशन कुमार के द्वारा पीएम मातृत्व वंदना योजना, कन्या उत्थान योजना, जन्म मृत्यु निबंधन के आवेदन को ऑनलाइन करने के एवज में 2 सौ से 5 रुपये की अवैध उगाही की जा रही है। इतना ही नही बल्कि नयी बहाल हुई सेविकाओं से भी मानदेय भुगतान के लिये ऑनलाइन करने के एवज में 2 हजार रुपये की अवैध उगाही की जा रही है और जो सेविकाएं नजराना देने में आनाकानी करतीं हैं उनका मानदेय भुगतान के लिये ऑनलाइन नही किये जा रहे हैं, जो बेहद ही दुर्भाग्यपूर्ण है। इसके लिये सीडीपीओ से शिकायत भी की गयी लेकिन कोई निदान नही किया जा सका है। सेविकाओं ने कहा कि अगर जल्द ही रवैये में सुधार नही हुआ तो आंगनबाड़ी कर्मचारी यूनियन के द्वारा इस भ्र्ष्टाचार के खिलाफ जोरदार आंदोलन किया जायेगा।


मौके पर खुश्बू कुमारी, राधा देवी, शिखा देवी, सुधा देवी, सरिता प्रभा, विभा झा, रिंकी कुमारी, रीना कुमारी संरक्षण लोकनाथ झा, मोहसिना खातून, फूल कुमारी देवी, कल्पना देवी, निक्की, अभिभावक राम विलास ठाकुर व जयनारायण मंडल सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post