बेनीपट्टी(मधुबनी)। नेपाल के जलअधिग्रहण क्षेत्र से बारिश का पानी आने से नदियां तेजी से कटाव कर रही है। बेनीपट्टी मधवापुर के सीमा क्षेत्र त्रिमुहान में नदी किनारे बड़ी तेजी से कटाव हो रहा है। हालांकि, विभाग के द्वारा कटाव के रोकथाम के लिए मिट्टी भरे बोरा रखा जा रहा है, लेकिन पानी की तेज धाराओं में उक्त उपाय नाकाफी साबित हो रहा है।


वही, अभी भी प्रखंड के एक दर्जन गांव पर बाढ़ का साया मंडरा रहा है। क्षेत्र के हथियरबा, करहारा, सौहरौल, बिरदीपुर, समदा इस्लामियां, धनुषी, नवगाछी, गुलरिया टोल आदि गांव के लोगों को बाढ़ के पानी के कारण परेशानी बढ़ी हुई है। सौहरौल में मुख्य सड़क कटाव कर चुकी है। गांव के लोग नाव के सहारे किसी तरह बाहर आ पाते है। स्थानीय लोगों ने बताया कि इस वर्ष तीसरी बार बाढ़ के पानी ने दस्तक दी है, लेकिन अभी तक कोई भी अधिकारी गांव तक नहीं आया है। 



उधर, दर्जनों लोग अपने अपने घरों से निकल कर बांध पर शरण लिए हुए है। लोगों में प्रशासनिक उदासीनता के चलते काफी आक्रोश है। बता दे कि अधवारा समूह के धौंस नदी, ककुरवा, रातो, खिरोई आदि नदियों का पानी लबालब की स्थिति में है। लोगों ने बताया कि मधवापुर में बांध के टूटने से जलस्तर में वृद्धि हुआ है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post