Ticker

6/recent/ticker-posts

रद्द होने के कगार पर पहुंचा बेनीपट्टी व हरलाखी प्रखंड का शिक्षक नियोजन, मिला 24 घंटे का अल्टीमेटम


बेनीपट्टी(मधुबनी)। जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने बेनीपट्टी व हरलाखी के बीडीओ से गत 09 अगस्त 2021 को सम्पन्न हुए कॉउंसलिंग की रजिस्टर, अंतिम मेधा सूची, वीडियोग्राफी की रिकॉर्डिंग सहित सभी अभिलेख की मांग की थी लेकिन अब तक कोई भी अभिलेख उपलब्ध नहीं कराया गया है जिसके बाद अब जिला से नया पत्र जारी करते हुए बीडीओ को 24 घंटे का समय दिया गया है। इस समय में अगर अभिलेख नहीं उपलब्ध करवाए जाते हैं तो पत्र के अनुसार सम्पन्न काउंसलिंग को रद्द करने की अनुशंसा निदेशालय को भेज दी जायेगी।


इसमें बेनीपट्टी हरलाखी के अलावे फुलपरास, लौकही, खुटौना, लद॒नियाँ के भी बीडीओ को यह पत्र जारी किया गया है। जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय से निर्गत पत्र में लिखा गया है कि उआपके द्वारा सम्पन्न काउंसलिंग के उपरांत अधोहस्ताक्षरी कार्यालय को उपलब्ध कराये गये चयनित सूची में परिलक्षित त्रुटियों एवं विभिन्‍न स्तरों से प्राप्त परिवाद के परिपेक्ष्य में इस कार्यालय के कतिपय पत्रों एवं दूरमाष के माध्यम से आपको अपना पक्ष एवं स्पष्टीकरण समर्पित करने हेतु निदेशित किया गया था, जो अद्यावधि कार्यालय को अप्राप्त रहने के कारण आज दिनांक 19.08.2021 को उप निदेशक, प्राथमिक शिक्षा, बिहार, पटना द्वारा अधोहस्ताक्षरी कार्यालय कक्ष में नियोजन से संबंधित समीक्षा के क्रम में खेद व्यक्त करते हुए पुनः स्थिति स्पष्ट करने के स्मार देने का आदेश दिया गया है।


आप अवगत है कि आपके द्वारा चयनित सूची में रोस्टर बिन्दु का अनुपालन नहीं किया गया है जो अत्यन्त ही गंभीर मामला है एवं रोस्टर बिन्दु के उल्लघंन का मामला सिद्ध होने के उपरांत काउसिलिंग स्थगित करने के साथ-साथ नियोजन इकाई के सभी सदस्यों के विरूद्ध अनुशासनिक/प्रशासनिक कार्यवाही के लिए सक्षम प्राधिकार को प्रतिवेदित करने की बाध्यता हो जायेगी।


अत: आप आदेशित है कि विषयांकित तिथियों को सम्पन्न कराये गये काउंसेलिंग के उपरांत तैयार चयन सूची में परिलक्षित त्रुटियों से संबंधित साक्ष्य सहित स्पष्टीकरण 24 घंटे के अन्दर इस था उपलब्ध कराना सुनिश्चित किया जाय, अन्यथा आपके द्वारा सम्पन्न काउन्सेलिंग को रद्द करने की अनुशंसा निदेशालय को भेज दी जायेगी।


गौरतलब है कि बेनीपट्टी प्रखंड के बर्री पंचायत के माधोपुर गांव के जितेश मिश्रा ने उक्त दिन हुए कॉउंसलिंग पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए अनियमितता की शिकायत डीईओ सहित कई वरीय अधिकारियों से की थी, जिसके बाद जिले का शिक्षा विभाग हरकत में है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments