Ticker

6/recent/ticker-posts

सामाजिक व सांस्कृतिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण है बेनीपट्टी : विनोद



बेनीपट्टी(मधुबनी)। सामाजिक व सांस्कृतिक दृष्टिकोण से बेनीपट्टी हमेशा से महत्वपूर्ण रहा है। उच्चैठ-उग्रतारा पथ के निर्माण होने के बाद इसका पहचान राष्ट्रीय स्तर पर होने वाला है। लेकिन, उससे पहले बेनीपट्टी को पर्यटक के लिए तैयार होना होगा। बाहर से आये लोगों को ये लगना चाहिए कि, इसी अनुमंडल में बाबा विद्यापति हुए, कालिदास हुए। इसके लिए उन्होंने अपने ऐच्छिक कोष से विद्यापति टावर व विद्यापति स्मृति पार्क का निर्माण कराएंगे। ये बातें भाजपा के बेनीपट्टी एमएलए विनोद नारायण झा ने देपुरा में निर्मित सामुदायिक भवन का उद्घाटन के दौरान कही। 


श्री झा ने कहा कि इसका निर्माण 29 लाख से कराया जाएगा। जिसमें 14 लाख से विद्यापति टावर का निर्माण व शेष राशि से स्मृति पार्क का निर्माण संसारी पोखरा के समीप कराएंगे। श्री झा ने कहा कि इस क्षेत्र में आने वाले लोगों को ये एहसास होना चाहिए कि, ये धरती विद्यापति व कालिदास की है। श्री झा ने कहा कि बेनीपट्टी का नाम व यहां के सांस्कृतिक व आध्यात्मिक की चर्चा राष्ट्रीय स्तर पर हो, इसके लिए वे तत्पर है। 


बता दे कि विधायक श्री झा विधान पार्षद के कार्यकाल के दौरान मंदिर में सामुदायिक भवन निर्माण की अनुशंसा की थी। भवन का निर्माण करीब नौ लाख के लागत से कराया गया है। इससे पूर्व एमएलए के उपस्थित होते ही मंदिर कमेटी ने पाग, दोपट्टा व माला से सम्मानित किया। 


मौके पर डॉ शैलेन्द्र झा, बबलू गुप्ता, शम्भू झा, गंगा नाथ मिश्र, शंकर झा, पप्पू सिंह, अनुराग सहनी, जयसुन्दर मिश्र, राघव झा, कुमर जी झा, सुभाष चंद्र उदय, नवीन झा, मदन कर्ण आदि बीजेपी नेता मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments