Ticker

6/recent/ticker-posts

फर्जी नर्सिंग होम पर विभाग सख्त, लगा दिया जुर्माना, करना होगा बंद



बेनीपट्टी(मधुबनी)। जिला चिकित्सा पदाधिकारी ने जांच रिपोर्ट के आधार पर बेनीपट्टी के चार नर्सिंग होम पर 50-50 हजार का जुर्माना लगाया है। वही एक सप्ताह के अंदर नर्सिंग होम को बंद करने का भी आदेश दिया है। वही जुर्माने के साथ संचालक को स्पष्टीकरण का भी जवाब मांगा गया है। 


बेनीपट्टी के किन नर्सिंग होम पर लगा जुर्माना : बेनीपट्टी के कटैया रोड में संचालित श्रीधर आई केयर, आकाश हेल्थ केयर, लाइफ लाइन हेल्थ केयर व मां भगवती सेवा सदन पर जुर्माना लगाया गया है।


बिना निबंधन के चल रहा नर्सिंग होम :  स्वास्थ्य विभाग के आंखों में धूल झोंक कर वर्षो से बेनीपट्टी में नर्सिंग होम का संचालन बड़े शानो-शौकत से किया जा रहा था। जिला लोक शिकायत में वाद दायर हुआ तो कई नर्सिंग होम की पोल खुल गयी। इन चार नर्सिंग होम में किस तरह मरीजो के जान के साथ खिलवाड़ हो रहा था, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जांच अधिकारी के द्वारा सिविल सर्जन को कहा गया है कि नर्सिंग होम बिना निबंधन के संचालित हो रहे है। कई गंभीर मरीज को रखा गया था। वही न तो एएनएम/जीएनएम पाई गई। नर्सिंग होम मानक अनुसार भी नहीं पाया गया। इतनी बड़ी लापरवाही या तो विभाग अब तक कुम्भकर्णी निद्रा में थी, या फिर कही न कही अधिकारी अब तक अपने कर्तव्य से विमुख थे।


अभी और होगी कार्रवाई : गत 16 अगस्त को हुई दर्जनों नर्सिंग होम के जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद सिविल सर्जन के स्तर से फिर बड़ी कार्रवाई होगी। सूत्रों की माने तो जांच अधिकारियों ने कल शाम जांच रिपोर्ट सिविल सर्जन को सौंप दी है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई संबंधित पत्र तैयार किया जा रहा है।


उधर, आवेदक बुद्धिनाथ झा ने BNN को बताया कि इस कार्रवाई के बाद अगर नर्सिंग होम सील नहीं हुआ तो, वे कोर्ट जाएंगे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments