Ticker

6/recent/ticker-posts

जलनिकासी में अतिक्रमण बना विलेन, D.K.B.M पथ होने लगा अतिक्रमणमुक्त



बेनीपट्टी(मधुबनी)। बसैठ के जलजमाव मामले का अब स्थायी निदान की उम्मीद जग गयी है। प्रशासन अब D.K.B.M पथ किनारे वर्षों से नासूर बन चुके अतिक्रमण को खाली करेगी। अतिक्रमण खाली होने के बाद जलनिकासी के लिए विकल्प तैयार किया जाएगा।


D.M से मिले प्रतिनिधि मंडल के बाद अनुमंडल प्रशासन भी जलनिकासी के लिए तत्पर नजर आयी। मिली जानकारी के अनुसार जिलाधिकारी के फोन के बाद दरभंगा के कार्यपालक अभियंता भी मौके पर पहुँच गए, ताकि, आवश्यकता पर पथ को काटकर जलनिकासी कराई जाए।


सूत्र बताते है कि इससे पूर्व अधिकारियों के समक्ष सड़क की खाली जमीन को अतिक्रमण किये जाने की बात सामने आई। कुछ लोगों ने कहा कि, अगर सड़क की भूमि अतिक्रमण मुक्त हो जाये, तो आसानी से जलनिकासी हो जाएगी। हालांकि, मौके पर जेसीबी भी मंगा ली गयी थी।


उधर, प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रशासन ने भी अतिक्रमण को गंभीरता से लेते हुए वैसे लोगों को अल्टीमेटम दे दिया है। अतिक्रमण खाली करें, अन्यथा प्रशासन खाली कराएगी, ताकि, जलनिकासी हो सके।


गौरतलब है कि D.K.B.M पथ निर्माण से पूर्व तालाब के निकट पुलिया थी। जिससे बारिश का पानी की निकासी आसानी से हो जाती थी। लेकिन, विभाग के लापरवाही के कारण उक्त पुलिया को बंद कर सड़क का निर्माण कर दिया। जिसके बाद बसैठ के करीब चार वार्डों में जलजमाव की समस्या उत्पन्न हो जाती है।


फिलहाल, बसैठ में गत दस जून से जलजमाव अभी भी बना हुआ है। लोगों का जिंदगी नारकीय बना हुआ है। अब देखते है कि, बसैठ का जलजमाव महज राजनीति ही बनकर रह जाती है, या फिर, इस समस्या का निदान स्थायी करने में प्रशासन को सफलता मिलेगी। इधर, जानकारी के अनुसार बसैठ में अतिक्रमणमुक्त किये जाने की कार्रवाई शुरू कर दी गयी है। शनिवार की सुबह सात बजे तक अल्टीमेटम दिया गया है। स्थानीय स्तर से मिली जानकारी के अनुसार कुछ लोग अभी भी अतिक्रमण को खाली करने में जुटे हुए है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments