बेनीपट्टी में आये दिन बिजली कट की समस्या आम बात बन गई है वहीं जब आंधी तूफ़ान का समय हो तो यह समस्या आम बनी रहती है। ऐसा ही बेनीपट्टी में दामोदरपुर गांव में शनिवार की रात हुआ जब बारिश और तेज हवा के कारण गांव की बिजली गुल हो गई। भीषण गर्मी के बीच सभी घरों से बाहर तो निकले लेकिन किसी के पास कोई रास्ता सूझ नहीं रहा था। रात में बिजली विभाग के अधिकारियों से मदद मिलना असंभव था ऐसे में गांव के युवाओं ने खुद से बिजली को सुचारू करने की जिम्मेदारी उठाई।


जिसके बाद बिजली मैन शाकिर, धरजु की मदद लेते हुए गांव के युवा जब यह पता करने निकले की बिजली क्यों बाधित हुई है तो पता चला कि बारिश और तेज हवा के कारण लगभग एक किलोमीटर में 3 जगह तार टुट गया है। जिसकी वजह थी कि एक विशाल पेड़ सीधे तार पर टूटकर झूल गया था।


जिसके बाद रात के 8 बजे बिजली मैन शाकिर, धरजु के साथ गौरव मिश्रा, मणि मिश्र, अमन, घूरन, रूपेश, मज्जो, संतोष, मनु, शीतेश, संतोष (राणा) सुनील, अजय सभी ने मिलकर तार रस्सी और कुल्हाड़ी का प्रबंध किया और ढाई घंटे तक घुटने भर पानी मे हेल-हेल कर तार खींचने से लेकर गाछ के टहनियों को काट छांट कर मेहनत करने के बाद रात के 10:30 बजे तक गांव में बिजली सुचारू कर दी। जिसके बाद भीषण गर्मी के बीच ग्रामीणों को राहत मिली और सभी चैन की नींद सो पायें। गांव के युवाओं के इस प्रयास की ग्रामीणों ने तारीफ़ की है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post