Ticker

6/recent/ticker-posts

सिविल सर्जन के आदेश पर अवैध रूप से संचालित अस्पताल की हुई जांच

मधुबनी (बिस्फी) राकेश कुमार यादव : बुधवार को बिस्फी प्रखंड में अवैध रूप से चल रहे नर्सिंग होम के जाँच की खबर मिलते ही दवा दुकानदार एवं निजी अस्पताल में हड़कम्प मच गया. दरअसल बुधवार को मधुबनी सिविल सर्जन पदाधिकारी के आदेश पर दो सदस्यीय टीम ने बिस्फी प्रखंड मुख्यालय स्थित संचालित लाइफ केयर सेंटर के जांच के लिए पहुंची थी.  



जांच के दौरान जांच टीम ने सबसे पहले लाइफ केयर सेंटर नर्सिंग होम के कागजात की खोजबीन की. जिसमें सभी पर्याप्त कागजात उपलब्ध नहीं पाए गये. वहीं डाक्टर और स्टाफ के बारे में भी पूछताछ की गई. जिसमें बिना डिग्री के डाक्टर होने की बात सामने आई. पदाधिकारियों ने नर्सिंग होम के अंदर चारों तरफ घूमकर निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान नर्सिंग होम में बेड पर लेटे मरीजों एवं उसके परिजनों से जानकारी ली. जांच के लिए पहुंचे पदाधिकारी डॉ सुबोध कुमार ने बताया कि लाइफ केयर सेंटर के निरीक्षण के दौरान यह बातें निकलकर सामने आई है कि सभी प्रकार के चीजें अवैध रूप से संचालित है. लाइफ केयर के संचालक से कागजात की मांग किया गया जो कि उनके पास उपलब्ध नहीं थे . जिसको लेकर कड़ी फटकार लगाई गई है. 


आगे उन्होंने कहा कि प्रखंड क्षेत्र में संचालित अन्य नर्सिंग होम अल्ट्रासाउंड सेंटर व अस्पताल जिसके बारे में अवैध रूप से संचालित होने की जानकारी मिल रही है उन सभी की जल्द जांच की जाएगी. साथ ही आज के जांच को लेकर उन्होंने कहा कि आज़ की जांच रिपोर्ट सिविल सर्जन को सौंपा जाएगा. उसके बाद उनके आदेशानुसार आगे की कार्रवाई एवं अवैध रूप से संचालित अस्पताल को सील करने की प्रकिया की जाएगी. इलाके में जांच टीम आने की खबर के बाद प्रखंड क्षेत्र के कई अवैध दवाई दूकानदार व अवैध नर्सिंग होम संचालक ताला लगाकर फरार हो गए थे.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments