बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी के इंदिरा चौक से कटैया जाने वाली पथ में जलजमाव की समस्या को खत्म करने के लिए नाला का निर्माण कार्य किया जा रहा है। उक्त नाला का निर्माण प्रखंड प्रमुख सोनी देवी के अनुशंसा पर 15वी वित्त आयोग की राशि से कराई जा रही है। प्रमुख श्रीमती सोनी देवी ने जानकारी देते हुए कहा कि उक्त नाला का निर्माण 19 लाख 96 हजार की प्राक्कलित राशि से की जा रही है।नाला निर्माण इंदिरा चौक से एनसी कॉलेज तक कराई जाएगी। जो करीब 790 फ़ीट की दूरी है।


पूर्व जिला पार्षद राजेश यादव ने बताया कि नाला का निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। फिलहाल गढ्ढा की खुदाई जेसीबी से कराई जा रही है। वही आरसीसी नाला का निर्माण करा कर जलजमाव की समस्या को खत्म कराया जाएगा।


गौरतलब है कि उक्त पथ में नाला का निर्माण नही होने से बारिश का पानी सीधे मुख्य सड़क पर फैल जाता था। जहां पढ़ाई के लिए शिक्षण संस्थान जा रहे छात्र व छात्राओं के साथ इलाज के लिए जा रहे मरीजों को पानी हेलकर जाना पड़ रहा था। 


नाला निर्माण को लेकर कई बार स्थानीय लोगों ने सड़क जाम सहित कई आंदोलन कर चुके है। ऐसे में नाला का निर्माण मानसून पूर्व होने से स्थानीय लोगों को जलजमाव की समस्या नहीं होगी। 


बता दे कि उक्त पथ के मध्य एक कॉलेज, बीआरसी, कस्तूरबा आवासीय स्कूल, उच्च विद्यालय, प्रोजेक्ट कन्या प्लस टू विद्यालय, दर्जनों कोचिंग संस्थान के साथ साथ करीब आधा दर्जन निजी नर्सिंग होम संचालित है। वही इस पथ से कटैया, दामोदरपुर, अंधरी, गंगुली, बलिया, तीसी नरसाम समेत बिस्फी के दर्जनों गांव के लोग आवाजाही करते है।


इधर, नाला निर्माण शुरू होने पर स्थानीय मछुआ सोसायटी के अंचल मंत्री सुधीर सहनी, सुशील सहनी, डॉ आर के ठाकुर, बबलू झा, राजू झा, बिन्दे साह, भरत साह सहित दर्जनों लोगों ने प्रमुख को साधुवाद दिया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here





Previous Post Next Post