Ticker

6/recent/ticker-posts

आयी बाढ़ तो फिर कटेगा करहारा का संपर्क, नहीं बन सकी सड़क



बेनीपट्टी(मधुबनी)। संभावित जलप्रलय आयी तो फिर से करहारा का संपर्क टूट जाएगी। संवेदक के लापरवाही के कारण सौली से करहारा जाने वाली सड़क का निर्माण नहीं हो सका। वही करोड़ो की लागत से निर्माण होने वाली पुल भी अधर में लटका हुआ है। ऐसे में करहारा के लोगों को संभावित बाढ़ में फिर से मुसीबत झेलनी होगी।


फिलहाल, लगातार हो रही बारिश के कारण करहारा के लोग जान पर खेलकर गांव से बाहर आ पाते है। बता दे कि सौली से आगे रास्ता पर चिकनी मिट्टी डाल दी गयी है। जहां ट्रेक्टर परिचालन से मिट्टी दो भागों में बंटकर गढ्ढा का शक्ल ले चुकी है। ऐसे में फिसलन के डर से लोग किसी तरह खेत होते हुए बाहर आ रहे है। बताया जा रहा है कि बाढ़ का पानी खेत में जमते ही आवाजाही फिर से बंद हो जाएगी। अथवा, नाव का परिचालन करना होगा।



गौरतलब है कि करहारा पंचायत पूरी तरह से नदी से घिरा हुआ है। बसैठ की ओर जाने वाली पथ में मध्य धौंस नदी पर पूल का निर्माण नहीं होने से लोग जलस्तर स्थिर होने पर नाव से आवाजाही करते है तो वही, जलस्तर कम होने पर चचरी के सहारे आवाजाही करने को मजबूर रहते है।


जबकि, सौली तक आने में लोग सहजता से जमींदारी बांध होते हुए आ सकते है, लेकिन सड़क का निर्माण नहीं होने के कारण लोगों को फिलहाल समस्या से निजात मिलता हुआ नहीं दिखाई दे रहा है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments