मुख्यमंत्री ने ऑक्सीजन की उपलब्धता और आपूर्ति को लेकर  उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक की।बैठक के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में कोरोना संक्रमण का फैलाव तेजी से  बढ़ रहा है।कोरोना मरीजो की बढ़ती संख्या को ध्यान में रखते हुए ऑक्सीजन की जरूरतों का आकलन कर ऑक्सीजन जेनरेशन क्षमता  को बढ़ाने के लिए तेजी से काम करें।


उन्होंने कहा कि एक उच्च स्तरीय समिति बनाकर कार्य करें जिसमें स्वास्थ्य एवं उद्योग विभाग भी शामिल हो ताकि समन्वय के साथ हर निर्णय पर तेजी से काम किया जा सके। ऑक्सीजन जेनरेशन के लिए रिफिलिंग प्लांट बॉटलिंग प्लांट टैंकर आदि की व्यवस्था के लिए जरूरी कदम उठाए। इसके लिए सरकार राशि उपलब्ध कराएगी।


मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकारी मेडिकल अस्पतालों में बेड की संख्या और बढ़ाएं। सभी चिकित्सकों को सकारात्मक रूप से इस बात के लिए प्रेरित करें कि कोई कमी न रह जाए अस्पतालों में भी स्वास्थ्य सेवाओं पर नजर रखें मरीजों को दवा हर हाल में सुनिश्चित करना है। ताकि उन्हें किसी प्रकार की कठिनाई ना हो।


मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग एवं जिलाधिकारी प्राइवेट अस्पतालों में वहां की स्वास्थ्य सुविधाओं की जानकारी ले.अस्पतालों में मरीजों के एडमिशन की जानकारी लें।उन्होंने कहा कि वैसे कौन से दुकानदार है जो ऑक्सीजन सिलेंडर बाजार में बेच रहे हैं ऐसा करने वालों पर कार्रवाई करें।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post