Ticker

6/recent/ticker-posts

लो-वोल्टेज के कारण उपभोक्ता हो रहे परेशान

 


बेनीपट्टी (मधुबनी)। बिजली विभाग की छापेमारी के बाद भी मुख्यालय समेत सुदूर ग्रामीण इलाकों में धड़ल्ले से टोंका फंसा कर अवैध रुप से बिजली का प्रयोग किया जा रहा है।


अवैध रुप से बिजली के उपयोग होने से एक ओर जहां विद्युत विभाग को राजस्व की क्षति हो रही है, वहीं दूसरी ओर वाजिब उपभोक्ता लो-वोल्टेज का शिकार हो रहे है। मुख्यालय में देर शाम के बाद अधिकांश फेज में लो-वोल्टेज की स्थिति बन जाती है।


सूत्रों की माने तो टोंका फंसाने की संस्कृति में स्थानीय मिस्त्री का भी खेल होता है। जिसके कारण कुछ सफेदपोश लोग बच जाते है। वहीं सूत्रों ने बताया कि मुख्यालय में विद्युत वाट में भी भारी खेल किया जाता है। शाम होते ही बाईपास कर मानक से अधिक का बिजली का उपयोग किया जाता है।


वहीं ग्रामीण इलाकों में तो अवैध रुप से बिजली का प्रयोग धड़ल्ले से की जाती है। विभागीय सूत्रों की माने तो अवैध रुप से बिजली का उपयोग करने के कारण करीबन हर विद्युत ट्रांसफार्मर पर अधिक भार हो गया है। उपभोक्ताओं ने बताया कि हल्की गर्मी की शुरुआत होते ही लो-वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो गयी है।


अधिक गर्मी होने पर ऐसी स्थिति रही तो समस्या हो जाएगी। उधर सूत्रों की माने तो मुख्यालय समेत ग्रामीण इलाकों में देर शाम होते ही टोंका फंसा कर बिजली का उपयोग कर सुबह ही टोंका हटा दिया जाता है। फलस्वरुप सुबह में वोल्टेज दुरुस्त हो जाता है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here

Post a Comment

0 Comments