साढ़े तीन साल से सजा काट रहे राष्‍ट्रीय जनता दल सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को आज जमानत मिल गई है। दुमका कोषागार से जुड़े घोटाले के मामले में सजा काट रहे लालू की जमानत पर आज रांची हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। उनकी जमानत याचिका पर शुक्रवार को ही सुनवाई होनी थी, लेकिन कोर्ट बंद होने के कारण मामला एक दिन के लिए टल गया। उनके बड़े बेटे तेज प्रताप यादव, छोटे बेटे और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्‍वी यादव , बेटी रोहिणी आचार्य व मीसा भारती तथा पत्‍नी राबड़ी देवी सहित पूरा परिवार याचिका मंजूर होने की आस लगाए हुए थे।

बता दें कि दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू यादव के लिए आज खुशी का दिन है. झारखंड हाई कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। इस मामले में उन्होंने सजा की आधी अवधि पूरी कर ली थी. लेकिन जमानत लेने के लिए उन्हें कई बार कोर्ट में मूव करना पड़ा था. पिछली कई सुनवाई के दौरान सजा की आधी अवधि पूरी नहीं होने के कारण जमानत नहीं मिली थी. लालू यादव को चाईबासा के दो मामले और देवघर के एक मामले में पहले से ही जमानत मिल चुकी है। दुमका मामले में जमानत मिलने के बाद लालू यादव के जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो गया है. फिलहाल लालू यादव दिल्ली स्थित एम्स में इलाजरत हैं।

वहीं पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर खुशी की लहर दौड़ चुकी है जैसे ही लोगों ने सुना कि लालू प्रसाद यादव को जमानत मिल गए वहीं राबड़ी देवी के आवास के बाहर मीडिया का भी जमावड़ा शुरू हो गया और कार्यकर्ताओं का भी आने का सिलसिला लगातार जारी तो कोई एक दूसरे को गुलाल लगाकर ख़ुशी मनाई वही कई नेताओं ने भी एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशी बाटी। लालू प्रसाद यादव के जिंदाबाद के नारों के साथ राबड़ी देवी के आवास पर आने का सिलसिला कार्यकर्ताओं का जारी काफी खुशी मना रहे हैं और कह रहे हैं कि लालू प्रसाद यादव गरीबों के मसीहा बाहर आ रहे हैं गरीबों के लिए सोचते रहते हैं। आज तक उन्होंने गरीबों के लिए बहुत काम किया तो नहीं बाहर आना जरूरी। वहीं लालू प्रसाद यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने भी रमजान के महीने में रोजा रखा था, जो रोजा आज उनका सफल हो गया तेजस्वी यादव ने भी बाहर निकलकर मीडिया से बात की और कहा कि लालू प्रसाद यादव की तबीयत इन दिनों खराब चल रही है और उनकी सेहत के लिए काफी हम लोग चिंतित हैं भले उनको जमानत मिल गई है लेकिन सबसे ज्यादा उनके लिए जरूरत है सेहत को ठीक करना।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post