महमदपुर गोलीकांड में जान गंवाने वाले परिजनों को जीवन यापन, बच्चों की पढ़ाई के लिय भले सामजिक संगठनों व लोगों से लाख आश्वासन मिल रहे हों लेकिन अभी भी घर के वो बच्चे जिन्होंने आगे चलकर सीए, इंजिनियर, डॉक्टर बनने का सपना देखा था उसके आगे दिवार खड़ी हो गई है.


हाल में ही महमदपुर कांड के पीड़ित परिवार की बच्ची सिमरन कुमारी का मैट्रिक का रिजल्ट आया था, वहीं अब इस कांड में जान गंवाने वाले बीएसएफ जवान राणा प्रताप सिंह की बेटी खुशबू कुमारी का स्नातक का रिजल्ट आया है. जहां रिजल्ट पर लोग ख़ुशी व्यक्त करते हैं तो खुशबु अपने इस रिजल्ट को बार बार देख किस्मत को कोस रही है. खुशबु अपने पापा के सपनों को पूरा करने के लिए गांव से निकलकर मधुबनी के आरके कॉलेज में अपना नामांकन करवाया था.

 

कॉमर्स संकाय से पढाई कर रही खुशबु कहती है कि पापा का सपना था मैं सीए बनूँ, पापा हमें आगे की पढ़ाई के लिए दिल्ली भेजने की तैयारी कर रहे थे, लेकिन अपराधिक षड्यंत्र ने इस सपने को खत्म कर दिया. भले आज लोग मदद के लिए हाथ आगे बढ़ा रहे हैं, लेकिन पापा की कमी को पूरा करना संभव नहीं है. खुशबु ने इंटर की परीक्षा में भी बेहतर परिणाम हासिल किया था, खुशबू इंटर की परीक्षा में जिले के टॉपर में शामिल थी. 


घटना के बाद से लोगों से मिल रहे मदद के दावों को लेकर खुशबु कहती है कि सामाजिक संगठनों व नेताओं द्वारा आश्वासन दिया गया है, लेकिन हमलोगों का भविष्य क्या होगा, यह कुछ तय नहीं दिख रहा है. खुशबु ने बताया कि उसकी छोटी बहन अंशु कुमारी का भी इस बार इंटर का रिजल्ट आया है, उसके सामने भी आगे की पढ़ाई को लेकर चुनौतियां है.


खुशबु के परिजन राहुल सिंह बताते हैं कि सरकार और प्रशासन की नाकामी के कारण इतनी बड़ी वारदात हुई और पांच लोगों की जान चली गई, सरकार को इन बच्चों के आगे की पढ़ाई की जिम्मेदारी लेनी चाहिए और जिन परिवारों ने अपने लोगों को खोया है उनके आश्रितों को सरकार को सरकारी नौकरी देना चाहिए ताकि उनका जीवन यापन हो सके.


जानकारी के लिए बता दें कि इस घटना में जान गंवाने वाले बीएसएफ जवान राणा प्रताप सिंह की चार बेटियां है, जिसमें बड़ी बेटी सोनी का शादी हो चुका है वहीं सपना स्नातक की पढ़ाई कर चुकी है, जबकि खुशबु का इस बात स्नातक प्रथम खंड का रिजल्ट आया है वहीं अंशु ने इस बार कॉमर्स संकाय से इंटर की परीक्षा 348 नंबर लाकर पास की है. 



आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post