पटना: बिहार के पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी की मौत हो गयी है. पटना के पारस हॉस्पिटल में तारापुर विधानसभा से जेडीयू विधायक नेे अंतिम सांस ली. बता दें कि कोरोना संक्रमित होने के बात जेडीयू नेता को पटना के पारस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. उनकी मौत के बाद राजनीतिक गलियारों में शोक की लहर है.



शिक्षा मंत्री बनने के बाद हुआ था विवाद

मालूम हो कि बिहार विधानसभा चुनाव, 2020 में तारापुर सीट से चुनाव जीतने के बाद जेडीयू नेता को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कैबिनेट में जगह दी थी. हालांकि, 68 वर्षीय नेता के शिक्षा मंत्री बनने के बाद काफी विवाद हुआ था. विपक्ष ने दागी नेता को शिक्षा मंत्री बनाए जाने के मुद्दे पर जमकर हंगामा किया था. इसी का नतीजा था कि शिक्षा मंत्री बनने के चंद घंटों के बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था.


गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है. रविवार की शाम स्वास्थ्य विभाग ने जो आंकड़े जारी किए हैं उसमें एक बार फिर संक्रमितों की संख्या में वृद्धि दर्ज की गई है. बीते 24 घंटे में बिहार में कुल 1,00,604 सैंपल की जांच हुई है. इसके साथ ही अबतक कुल 2,77,667 मरीज ठीक हुए हैं. वर्तमान में राज्य में एक्टिव मरीजों की संख्या 44,700 है. वहीं बिहार में रिकवरी रेट 85.67 प्रतिशत है.


रविवार को पटना जिले में मिले 2290 नए मरीज

संक्रमण से बीते 24 घंटे में 27 लोगों की मौत हो चुकी है. 24 घंटे में 8690 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. स्वास्थ्य विभाग की ओर से जो आंकड़े रविवार को जारी किए गए उनमें पटना जिले में सबसे अधिक मरीज मिले हैं. पटना में सिर्फ रविवार को 24 घंटे में 2290 मामले सामने आए हैं. जबकि अन्य जिलों में पटना की अपेक्षा काफी कम मरीज मिले हैं. इधर, बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार की गाइडलाइन का पालन करने का भी निर्देश दिया जा रहा है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here


ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post