बेनीपट्टी(मधुबनी)। स्वास्थ्य विभाग ने बेनीपट्टी अनुमंडल मुख्यालय के डेढ़ दर्जन चिन्ह्ति फर्जी नर्सिंग होम को नोटिस कर संस्थान को बंद करने का फरमान सुना दिया है। नोटिस के बाद भी नर्सिंग होम के संचालन पर अब विभाग सीधे बड़ी कार्रवाई करेगी। दरअसल, अनुमंडल लोक शिकायत निवारण में बेनीपट्टी के बुद्धिनाथ झा उर्फ अविनाश ने फर्जी नर्सिंग होम के संचालन से संबंधित परिवाद दायर कर दिया है। परिवाद की सुनवाई के दौरान अधिकारी फर्जी नर्सिंग होम के बेखौफ संचालन पर नाराजगी प्रकट करते हुए चिकित्सा पदाधिकारी को यथाशीघ्र जांच करा नर्सिंग होम को बंद कराने का निर्देश दिया था।

जिसके आलोक में चिकित्सा पदाधिकारी ने डॉ अमित कुमार के नेतृत्व में जांच करा कराई। जिसमें बेनीपट्टी के कई नामी नर्सिंग होम के साथ-साथ कई ग्रामीण इलाकों के भी नर्सिंग होम शामिल है। स्वास्थ्य महकमा की माने तो अगर नोटिस के बाद नर्सिंग होम बंद नहीं हुई तो वरीय अधिकारी को सूचित कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी। बता दे कि बेनीपट्टी में अवैध नर्सिंग होम के कारण स्वास्थ्य विभाग की अच्छी खासी किरकिरी हो रही है। वहीं हर महीने एक न एक नर्सिंग होम के खुलने से विभाग पर भी अंगूली उठ रही है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post