Ticker

6/recent/ticker-posts

करहरा में संभव ट्रस्ट ने 52 दिव्यांगजनो का किया रजिस्ट्रेशन



बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड अंतर्गत करहारा पंचायत में दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2016 के तहत लोक-संवाद का आयोजन किया गया। लोक-संवाद की अध्यक्षता मुकेश पंजियार ने किया एवं संचालन संभव ट्रस्ट के प्रखंड संयोजक रंजीत कुमार राउत ने किया। लोक-संवाद कार्यक्रम में संभव ट्रस्ट के निदेशक मुकेश पंजियार ने उपस्थित दिव्यांगजन, सरकारी कर्मी एवं जन प्रतिनिधि को कहा कि केंद्र सरकार और राज्य सरकार दिव्यांगजन के पुनर्वास एवं कल्याण के लिए अनेको तरह के कार्यक्रम एवं योजनाएं चला रही है, लेकिन जगरूकता एवं सहयोग के अभाव में अधिकतर दिव्यांग अभी तक वंचित हैं। संभव ट्रस्ट के द्वारा पंचायत स्तर पर लोक-संवाद आयोजित किया जा रहा है , जिससे कि दिव्यांगजन एवं अन्य लोग उन्हें प्राप्त सुविधा, सेवा, आरक्षण, आच्छादन, सम्मान एवं अवसर के बारे में जागरूक हो सके। 

प्रखंड कार्यकारिणी सदस्य प्रमोद कुमार यादव ने कहा कि सामान्य मनुष्य से अधिक जीवटता और लगन दिव्यांगजन में होता है, बस उसे स्थानीय अवसर पर सहयोगी मिल जाये तो उनका जीवन-स्तर बेहतर हो सकता है। जरूरी है कि पंचायत स्तर के जन-प्रतिनिधि एवं सरकारी कर्मी अपने उत्तरदायित्व को समझकर उनके प्रति मानवीय भावना के साथ कार्य करे। 

संभव ट्रस्ट के ट्रस्टी विजय रमण ने कहा कि रजिस्ट्रेशन होने के उपरांत पंचायत और प्रखण्ड स्तर पर स्वास्थ्य शिविर लगाया जाएगा एवं दिव्यांगजनों का हेल्थ कार्ड बनाया जाएगा। निरामया योजना का लाभ हर दिव्यांग को मिले इस वे भी ट्रस्ट प्रयासरत है। 

लोक-संवाद में देवेन्द्र प्रसाद यादव, अरुण कुमार यादव, शिव कुमार साफी, मोo कमरूजमां, मोo अंसार, श्याम साहनी प्रमोद कुमार यादव आदि पंचायत प्रतिनिधि एवं समाजसेवी ने भाग लिया। साथ ही 52 दिव्यांगों ने ट्रस्ट के रजिस्ट्रेशन करवाया।

Post a comment

0 Comments