विद्यापति चौक निर्माण को लेकर मुहीम ने पकड़ी रंग, पब्लिक मीटिंग 20 को - BNN News

Latest

18 Jun 2019

विद्यापति चौक निर्माण को लेकर मुहीम ने पकड़ी रंग, पब्लिक मीटिंग 20 को

फ़ोटो - सांकेतिक
बेनीपट्टी (मधुबनी) : बेनीपट्टी में क्षतिग्रस्त कवि विद्यापति चौक की प्रतिमा हटाने के बाद निर्माण की पहल नहीं होने पर स्थानीय लोगों ने संज्ञान लिया है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर मुहीम चलाई जा रही है, जिसका असर देखने के लिए मिल रहा है. विद्यापति चौक पुनर्निमाण के नाम से बनाये गये व्हाट्सएप्प ग्रुप में सैकड़ों लोग घंटे भर में जुड़ चुके हैं. इस बाबत मुहीम का नेतृत्व कर रहे निशांत आलोक, बिदेश्वर नाथ झा बिकास, कमल कुमार झा, विनोद शंकर झा लड्डू, वकील पंडित, गोपेश कुमार झा, अमरेन्द्र ठाकुर, बबलू कुमार झा, नागेन्द्र झा, विमल कुमार झा ने बताया है कि ग्रुप में जुड़े लोगों की आम सहमती से 20 जून को पब्लिक मीटिंग की तारीख रखी गई है. हालांकि जिले में धारा 144 लागू है जिसके कारण प्रशासन से मिलकर 19 तारीख को इस विषय पर बैठक करने की अनुमति ले ली जाएगी. इसके बाद आगे की रणनीति तय की जाएगी.


बता दें की 13 मई को विद्यापति चौक के समीप अनियंत्रित बाराती बस की टक्कर से प्रतिमा पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया था, जिसके बाद करीब एक महीने तक उक्त जगह पर मलबा रखा हुआ था जिसे प्रशासन ने यात्री सुरक्षा का हवाला देते हुए 14 जून की रात को जेसीबी से सड़क से हटाकार जमींदोज कर दिया. हालांकि इस कार्रवाई से पहले आनन-फानन में पुलिस पब्लिक मीटिंग भी की गई थी जिसमें कुछ ही लोगों को ही जानकारी मिल पाई थी. इसके अलावे जितने भी लोग बैठक में पंहुचे थे उनमें कई लोग प्रशासन के तरफ से मलबा हटाये जाने को लेकर सहमती पत्र पर बिना हस्ताक्षर किये हुए लौट आये थे. 



अहले सुबह प्रतिमा के समीप सड़क जमींदोज देख लोगों में आक्रोश देखा गया. लोगों को उम्मीदें थी कि मलबा हटाये जाने के साथ ही उक्त जगह पर फिर से प्रतिमा का निर्माण प्रशासन के तरफ से किया जाएगा. लेकिन मलबा हटाये जाने की कार्रवाई के 4 दिन बीत जाने के बाद भी कोई पहल नहीं की गई है. जिससे लोगों को क्षोभ व्याप्त है. अब देखना दिलचस्प होगा की सोशल मीडिया पर शुरू हुई विद्यापति चौक पुनर्निमाण की मुहीम बैठक के साथ धरातल पर पंहुचने के बाद क्या रंग लेती है साथ ही प्रशासन इस पर क्या पहल करती है.

No comments:

Post a Comment

फेसबुक पर रेगुलर न्यूज़ अपडेट्स पाने के लिए पेज Like करें व अधिक से अधिक शेयर करें