मधुबनी। बिकास झा : बिहार में चौथे चरण के लिए मतदान जारी है. इसी बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सूबे में तीन रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. अपनी पहली रैली में मधुबनी में नरेंद्र मोदी ने महागंठबंधन पर जोरदार हमला करते हुए उन्हें बिहार के पिछड़ेपन के लिए जिम्मेदार बतलाया. रैली में मौजूद महिलाओं ने पीएम को एक मैमोरंडम सौंपा जिसमें अंगुठे का निशान था जिसको लेकर नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भी यहां के लोगों को लालू-नीतीश और सोनिया शिक्षा प्रदान करने में असमर्थ हैं.


मोदी का मैथिली प्रेमअपने संबोधन की शुरुआत में मोदी ने मधुबनी के लोगों का मैथिली में अभिनंदन किया और कहा कि मैं पावन मिथिला की भूमि को नमन करता हूं. यहां की पेंटिंग विश्‍व विख्‍यात है. मैं यहां के लोगों का हृदय से स्वागत करता हूं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि एनडीए की इसबार बिहार में सरकार बननी तय है. उन्होंने इलाके के प्रत्याशियों को मंच पर बुलाया और लोगों को आशीर्वाद देने को कहा. मोदी ने नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में गरीब की सुनने वाला कोई नहीं है. आठ तारीख को एनडीए की सरकार बनेगी और यहां के मुलाजिम आपके पास खुद पहुंचेंगे और आपकी समस्या सुनेंगे. उन्होंने यहां की महिलाओं के द्वारा दिए गए मेमोरंडम का उल्लेख करते हुए कहा कि इस पत्र पर अंगुठा लगा हुआ है जिसे देखकर लगता है कि वह शिक्षित नहीं हैं और इसके लिए महागंठबंधन जिम्मेदार है. यहां कांग्रेस जदयू और राजद ने इतने दिन राज दिया लेकिन यहां के लोगों को शिक्षा नहीं प्रदान कर सके.



मधुबनी की रैली में PM मोदी ने लालू-नीतीश पर जमकर बोला हमला
माननीय प्रधानमंत्री के भाषण के दौरान दायें से विनोद नारायण झा, अरुण शंकर, रामदेव महतो

छह सूत्री कार्यक्रमइस रैली में भी मोदी ने लोगों को एनडीए की छह सूत्री कार्यक्रम की जानकारी दी और कहा कि पढाई और कमाई यहां के लोगों को उपलब्ध कराया गया तो यहां से लोगों का पलायन रुकेगा. उन्होंने कहा कि दवाई से बुजुर्गों का कल्याण होगा. मोदी ने कहा कि राज्य को बिजली, पानी और सडक से सुसज्ज‍ित किया जाएगा. यहां दो तिहाई बहुमत से हमारी सरकार बनेगी. पहले तीन चरणों का रिकार्ड चौथे चरण में टूट रहा है लोग आज खुलकर घरों से निकल रहे हैं और अपने मताधिकार का उपयोग कर रहे हैं.  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बिहार से ही झारखंड अलग हुआ है और वह आपसे आगे निकल गया है. व्यवसाय के लिए वर्ल्ड बैंक की रैंकिंग मैं झारखंड चौथे नंबर में है जबकि बिहार 20 वें नंबर पर. बिहार के लोगों का विकास नीतीश कुमार नहीं करना चाहते हैं. यहां पानी भी है और जवानी भी है फिर भी यहां का विकास रुका हुआ है. यहां नदियों की बयार है जिसकी बदौलत किसानों को प्रोत्साहित किया जा सकता है और यहां के युवा में टैलेंट हैं जो यहां का विकास करने में सक्षम हैं. उन्होंने पैकेज का उल्लेख करते हुए कहा कि बिहार को कुल मिलाकर 165 लाख करोड़ हमने दिए जिससे सूबे का विकास करना है.


तंत्र-मंत्र और लोकतंत्रपीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि एक बार किसी ने पूछा आप अंगुठी नहीं पहनते क्या जैसा अन्य नेता पहनते हैं. तो मैंने उन्हें उत्तर दिया कि मेरी श्रद्धा लोकतंत्र में है जंतर-मंतर में नहीं. उन्होंने कहा कि बीमारी यदि ठीक नहीं होती तो पढे लिखे लोग भी जंतर-मंतर का सहारा लेते हैं. बिहार में नीतीश का हाल भी ऐसा ही है. उनका सफाया तय है. वे लोकतंत्र का मजाक उड़ा रहे हैं. नीतीश बिहार को 18 वीं सदी में लेकर जा रहे हैं. मैं पूछता हूं कि बिजली, पढाई रोजगार वह जंतर-मंतर से आएगा क्या? उन्होंने कहा कि बिहार ने पहले जंगलराज को झेला है जिसमें महिलाओं को हमेशा डर लगा रहता था. अब दोनों जुडवा भाई मिल गए हैं. पहले जंगलराज और अब जंतर मंतर. मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इन दोनों के हाथों में राज्य की बागडोर नहीं दीजिए. उन्होंने कहा कि मधुबनी का वाजपेयी से गहरा नाता है. मैं यहां के लिए उनका सपना पूरा करना चाहता हूं. 


दो इंजन जरुरीनरेंद्र मोदी ने कहा में दो इंजन लगाना जरुरी है. एक बिहार में दूसरा दिल्ली में. आपने दिल्ली में तो इंजन लगा दी है अब बिहार में एक इंजन लगाने की जरुरत है. मोदी ने कहा कि बिहार को गड्ढे से निकालने के लिए 2 इंजन जरुरी है. मॉरीशस में विकास की बयार भी बिहारियों ने बहायी. वहां मजदूरी करने गए लोग आज वहां शासन कर रहे हैं. पड़ोसी राज्य झारखंड में भी भाजपा की सरकार बनने के बाद विकास नजर आने लगा है लेकिन बिहार में 25 साल तक शासन करने वाले ये महागंठबंधन के लोगों के कारण यहां विकास रुक गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यहां मीलों तक लोग मौजूद हैं जो हमें आशीर्वाद देने आए हैं. मैं मिथिला के लोगों का अभिनंदन करता हूं. मैं आपकी तपस्या जाया नहीं जाने दूंगा. उन्होंने कहा कि बिहार को जो बेहाल किया गया है उसमें बदलाव लाना जरूरी है. उन्होंने कहा कि यहां मौजूद महिलाओं को देखकर हवा का रुख पता चल गया है क्योंकि इससे पहले मेरी रैली में यहां इतनी संख्या में महिलाएं नहीं पहुंची थीं.


बिहार का अर्थमधुबनी में पीएम मोदी ने बिहार की परिभाषा गढ़ी और कहा कि अंग्रेजी में बिहार का अर्थ बहुत अच्छा है. उन्होंने कहा कि अंग्रेजी में बिहार का अर्थ B-BRILLIANT, I-INNOVATIVE ,H-HARD WORKING ,A-ACTION ORIENTED और R-RESOURCEFUL होता है.


राजग उम्मीद की किरणबिहार में चौथे चरण के मतदान के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज कहा कि बिहार में माहौल बदलाव के लिए है और राजग उम्मीद की किरण बन कर उभरी है. प्रधानमंत्री ने ट्विट में कहा, ‘‘ बिहार में माहौल संकेत दे रहा है कि लोग बदलाव चाहते हैं. लोग राजग को उम्मीद की किरण के रुप में देख रहे हैं. मधुबनी, मधेपुरा और कटिहार में चुनाव प्रचार करुंगा.'' मोदी बिहार चुनाव में जबर्दस्त प्रचार कर रहे हैं. आज राज्य में चौथे चरण के लिए 55 सीटों पर मतदान हो रहा है. बिहार विधानसभा की 243 सीटों के लिए 12 अक्तूबर को मतदान शुरू हुआ था. पांचवे चरण के लिए मतदान पांच नवंबर को होगा.

हार रहे हैं लालू के बेटेकेंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि पिछले 15 दिनों से मैं इस इलाके में घूम रहा हूं और मैं यहां के हवा के रुख को देख रहा हूं. मैं आपको बता दूं कि इस बार लालू के बेटे भी हार रहे हैं. बिहार में एनडीए की सरकार बननी तय है. इस बार बिहार में विकास की हवा बहेगी. लालू और नीतीश केवल लाठी-डंडे की बात करते रहते हैं. जैसे हमने मध्‍यप्रदेश, छत्तीसगढ़, गुजरात को हमने बनाया उसी तरह का विकास बिहार में भी होगा.


बिहार अभी भी पिछड़ामधुबनी की रैली में रालोसपा नेता उपेद्र कुशवाहा ने कहा कि मैं आप सभी की ओर से पीएम का स्वागत करता हूं. हमारा बिहार पिछड़ा है लेकिन सीमांचल सबसे ज्यादा पिछड़ा है. पीएम ने पूरे देश के विकास का संकल्प लिया है. आपसे अनुरोध है कि जिस तरह आपने दिल्ली में उनको बैठाया है. इस बार उन्हें बिहार की बागडोर भी दें. यदि बिहार में एनडीए की सरकार बनी तो युवाओं और किसानों को फायदा सबसे पहले पहुंचाया जाएगा. कुशवाहा ने कहा कि महागंठबंधन के लोगों ने 25 साल तक शासन किया लेकिन बिहार को विकास नहीं हो सका. बिहार के लोगों से अनुरोध है कि जात-पात से ऊपर उठकर इस बार वोट डालें. 



आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post