null
विमान हादसे में बचीं मां और बच्चा मुरिलो को कई चोटें आई हैं, लेकिन उनकी हालत गंभीर नहीं है लातिन अमरीकी देश कोलंबिया में हुए एक विमान हादसे के बाद एक महिला और उनका बच्चा जंगलों में जीवित मिले हैं. कोलंबिया की वायुसेना के प्रमुख ने इसे एक 'चमत्कार' बताया है. राहतकर्मियों को 18 वर्षीय मालिया नेली मुरिलो और उनका एक वर्षीय बच्चा दुर्घटनास्थल के पास मिले. एक राहतकर्मी की गोद में मुरिलो का बच्चा चोको प्रांत में एक छोटा सेसना विमान पांच दिन पहले दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसमें मुरिलो अपने बच्चे के साथ सवार थीं.

विमान हादसा
मुरिलो के शरीर पर कुछ चोटें और जलने के घाव हैं जबकि उनका बच्चा पूरी तरह स्वस्थ बताया गया है दो इंजन वाला सेसना विमान मछली और नारयिल लेकर नुकुई शहर से चोको की राजधानी कुइदबो की उड़ान पर था. लेकिन उड़ान भरने के 20 मिनट बाद ही उड्डयन अधिकारियों के रडार से इसका संपर्क टूट गया मुरिलो और उनके बच्चे को हेलीकॉप्टर के ज़रिए अस्पताल ले जाया गया जब संपर्क किए जाने पर भी विमान के पायलट की तरफ से कोई जवाब नहीं मिला तो अधिकारियों को पता चल गया कि कोई गड़बड़ और उन्होंने विमान की तलाश शुरू कर दी. घने जंगलों में उन्हें विमान का मलबा तलाशने में दो दिन लग गए. विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का अभी पता नहीं चला है.

कैसे बची जान 
विमान का मलबा मिलने के बाद अधिकारियों को पायलट तो मृत अवस्था में उसके कॉकपिट में मिले, लेकिन मुरिलो और उनके बच्चे का अता पता नहीं था जिनका नाम यात्रियों की सूची में शामिल था.
कई दिन की मेहनत के बाद बुधवार को दुर्घटनास्थल से 500 मीटर दूर राहतकर्मियों को मुरिलो और उनका बच्चा मिल गए. राहतकर्मियों को इस अवस्था में विमान का मलबा मिला मुरिलो ने बताया कि जब विमान में आग लग रही थी तो वो उसका दरवाज़ा खोलने में कामयाब रही और जंगल की तरफ़ भाग गईं. वो कैसे बचीं, इस बारे में अभी जानकारी बहुत साफ़ नहीं है, लेकिन स्थानीय मीडिया का कहना है कि जंगल में एक आदिवासी जोड़े ने उनकी मदद की. अब मुरिलो का अस्तपताल में इलाज हो रहा है जबकि उनका बच्चा बिल्कुल सही अवस्था में बताया जाता है.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post