बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल मुख्यालय के सात केंद्रों पर गुरुवार से संचालित हो रही मैट्रिक की परीक्षा से बेनीपट्टी बाजार दिन भर गुलजार रहा। परीक्षार्थियों व उनके अभिभावकों की भीड़ से मुख्य सड़क जाम रही। पहले दिन परीक्षार्थियों व अभिभावकों की संख्या अधिक होने के कारण अंबेडकर चौक से लोहिया चौक तक जाम की स्थिति बनी रही। 

सुबह पहली पाली की परीक्षा को लेकर परीक्षार्थियों के साथ अभिभावकों के परीक्षा केंद्रों तक आने-जाने का सिलसिला जारी रहा। लेकिन पहली पारी की परीक्षा के समापन के उपरांत एक बार फिर से जारी रहा और पहली पारी की परीक्षा के समापन के उपरांत एक बार फिर बेनीपट्टी जाम में तब्दील होता नजर आया। 

1

कुल मिलाकर रुक-रूक कर जाम लगने की स्थिति बनी रही। बता दें कि कटैया रोड से इंदिरा चौक तक जानेवाली मुख्य पथ में चार परीक्षा केंद्र होने के वजह से यह पथ करीब एक घंटा से अधिक देर तक जाम रहा। परीक्षार्थियों के साथ आये उनके अभिभावक बाहर निकलने के लिये बिलबिलाते रहे। यहां तक कि जाम का सामना न केवल परीक्षार्थियों व अभिभावकों को ही सामना करना पड़ा, बल्कि इस जाम में कई अधिकारी और करेंसी लेकर जा रहे वाहन भी फंसे रहे। 

इन चारों केंद्रों से निकले लोगों की हूजूम से कुछ देर के लिये यातायात पूरी तरह बाधित रही। जो जहां थे बस वहीं फंसे रहे और मोबाइल के जरीये भीड़ कम होने पर पहुंचने का आश्वासन आस-पास प्रतीक्षा कर रहे अपने अन्य अभिभावकों व परिजनों को देते रहे। पहली पाली की परीक्षा के समापन के दौरान लोग भीड़ से हलकान रहे। जाम से एकबारगी तो कुछ देर के लिये मानों यातायात ठहर सा गया, पर धीरे-धीरे भीड़ स्वतः छंटने लगी और यातायात सामान्य होने लगा। कुछ ऐसी ही स्थिति अंबेडकर चौक की भी रही। लेकिन वहां महज एक मात्र परीक्षा केंद्र होने से लोगों को अधिक देर तक भीड़ का सामना नही करना पड़ा। परीक्षा के दौरान यातायात बहाल रखे जाने के तमाम प्रशासनिक प्रयासों के बावजूद जाम का नजारा बना रहा। 

हालांकि सभी चौक पर दो चार चौकीदारों व पुलिस बलों की प्रतिनियुक्त कर यातायात सुचारु रखने का प्रयास किया गया था लेकिन भीड़ के आगे चौकीदार व पुलिस बल भी विवश नजर आये। इंदिरा चौक पर करीब आधे दर्जन चौकीदारों की प्रतिनियुक्ति की गई थी और जाम छुड़ाकर यातायात सुचारू करने के लिये काफी देर तक सभी चौकीदार मशक्कत करते रहे।

2

हालांकि उक्त स्थल पर चौकीदारों के अलावे मध्यांतर के वक्त कोई पुलिस पदाधिकारी नही दिखे. इसके बावजूद सभी चौकीदार भीड़ और यातायात को सभालने में जुटे रहे और तकरीबन 40 मिनट के मशक्कत के बाद यातायात को सुचारु करा पाने में सफल रहे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post