बेनीपट्टी(मधुबनी)। अनुमंडल पदाधिकारी के कार्यालय प्रकोष्ठ में मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य 2024 से संबंधित 32 बेनीपट्टी विधानसभा एवं हरलाखी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र के राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि के साथ एक आवश्यक बैठक निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह एसडीओ एवं डीसीएलआर की संयुक्त अध्यक्षता में आहूत की गई। 

1

बैठक में एसडीओ एवं भूमि सुधार उप समाहर्ता के द्वारा सभी राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अनुरोध किया गया कि वे यथाशीघ्र सभी मतदान केन्द्रों के लिए अपने अपने स्तर से बीएलए की नियुक्ति करते हुए इसकी सूची अधोहस्ताक्षरी को दें  जिससे कि वे बीएलओ से समन्वय स्थापित करते हुए अहर्ता तिथि 01.01.2024 को 18 वर्ष की आयु पूर्ण कर रहे युवाओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने हेतु अभियान चलायेंगे। 

मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य के तहत दावा आपत्ति प्राप्त करने की अंतिम तिथि 09.12.2023 निर्धारित है। एसडीओ द्वारा  यह भी बताया गया कि सभी राजनैतिक दल एवं निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी मिल कर यह सुनिश्चित करेंगे कि कोई भी योग्य व्यक्ति मतदाता सूची में पंजीकृत होने से वंचित न रह जाए, विशेष कर जनप्रतिनिधि, पूर्व जनप्रतिनिधि एवं महिलाओं का नाम हर हाल में मतदाता सूची में पंजीकृत होनी चाहिए। 

उन्होंने राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को जानकारी दी कि 32-बेनीपट्टी विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में पूर्व से स्वीकृत कुल 307 मतदान केंद्र है। धकजरी के लोहारपट्टी विद्यालय में अवस्थित मतदान केन्द्र संख्या 105 एवं 106, विद्यालय भवन जर्जर रहने के कारण स्थानांतरित करते हुए उसे सामुदायिक भवन में कर दिया गया है। शेष सभी मतदान केन्द्र यथावत हैं। 

2

बेनीपट्टी प्रखंड में 216 एवं कलुआही प्रखंड में 91 मतदान केंद्र है। एसडीओ द्वारा यह भी जानकारी दी गई की मतदाता सूची के प्रारूप का प्रकाशन दिनांक 27. 10. 2023 को कर दिया गया है यह मतदाता सूची  सभी जगहों पर प्रदर्शित कर दिया गया है तथा यह बीएलओ एवं प्रखंड कार्यालय पर भी उपलब्ध है। राजनैतिक दल वहां से इसका अवलोकन करते हुए छुटे हुए योग्य व्यक्ति का नाम मतदाता सूची में पंजीकृत करने हेतु प्रयास करेंगे एवं प्रपत्र - 6 के माध्यम से आवेदन ऑनलाइन अथवा बीएलओ के पास जमा करेंगे। राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि को प्रपत्र-9,10,11क,11(ख) उपलब्ध कराते हुए प्रत्येक सप्ताह बैठक होने की जानकारी दी। 

बैठक में बचनू मंडल, जय सुन्दर मिश्र, कृपानंद झा आजाद, ललित राज, विजय कुमार यादव, बालकृष्ण मंडल, प्रमोद गुप्ता, सुरेन्द्र प्रसाद यादव, देवेन्द्र प्रसाद यादव, राजेन्द्र साफी, श्याम पंडित, पवन भारती तथा अनुमंडल कार्यालय बेनीपट्टी के मतदाता सूची पुनरीक्षण कोषांग में प्रतिनियुक्त ललित कुमार ठाकुर उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post