मधुबनी। महाराष्ट्र के पालघर रेलवे स्टेशन के पास चलती ट्रेन में गोली लगने से मारे गए मधुबनी जिले के बिस्फी प्रखंड के परबत्ता गांव के प्रवासी कामगार मोo असगर की आश्रित पत्नी उमैशा खातून को श्रम संसाधन विभाग द्वारा संचालित बिहार राज्य प्रवासी मजदूर दुर्घटना अनुदान योजना के तहत एक लाख रुपया की अनुदान राशि का भुगतान आरटीजीएस के माध्यम से उनके बैंक खाते में किया गया ।

1

गौरतलब हो कि जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा के द्वारा मामले की जानकारी होते ही श्रम अधीक्षक राकेश रंजन को इस संबंध में त्वरित कारवाई हेतु निर्देशित किया गया था जिसके आलोक में श्रम अधीक्षक के द्वारा श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी के साथ बिस्फी प्रखंड जाकर मृतक प्रवासी कामगार के परिवार से मिलकर उनका आवेदन प्रखंड के आरटीपीएस काउंटर से कराया गया तथा प्रभारी प्रखंड विकास पदाधिकारी से संबंधित दस्तावेजों को बनवाकर आवेदन का नियमानुसार जांच करवाकर अग्रसारित करवाया गया ।

2

श्रम अधीक्षक के द्वारा घटना से संबंधित एफआईआर, पोस्टमार्टम रिपोर्ट तथा मृत्यु प्रमाण पत्र उपलब्ध कराने हेतु संयुक्त श्रमायुक्त, बिहार भवन नई दिल्ली पत्राचार कर एवं व्यक्तिगत रूप से बात कर के सभी संबंधित दस्तावेजों को प्राप्त कर जिलाधिकारी से आवेदन को स्वीकृत कराकर आवंटन की मांग श्रमायुक्त बिहार से की गई ।

श्रमायुक्त बिहार के द्वारा मामले की संवेदनशीलता को देखते हुए तुरंत आवंटन उपलब्ध कराया गया तथा श्रम अधीक्षक के द्वारा अनुदान भुगतान की सारी प्रक्रिया को पूरा कर एक लाख रुपया की अनुदान राशि आश्रित के बैंक खाते में भिजवा दिया गया ।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post