बेनीपट्टी(मधुबनी)। बेनीपट्टी नगर के सरिसब गांव स्थित राधा-गोविंद भगवान दास कुट्टी में बुधवार से सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा की शुरुआत हुई। जिसका उद्घटान भाजपा के एमएलसी घनश्याम ठाकुर ने फीता काटकर किया। उपस्थित अतिथियों को आयोजन समिति के द्वारा पाग-दोपट्टा व फूल मालाओं से सम्मानित किया। श्रीमद्भागवत कथा को लेकर मथुरा वृंदावन से पधारे श्री सियाराम शरण जी महाराज ने बताया कि श्रीमद् भागवत कथा सुनने से मनुष्य को भक्ति के लिए ज्ञान की प्राप्ति होती है। 

1

उसी के आधार पर उसे मुक्ति मिलती है। कहा कि प्रत्येक प्राणी किसी न किसी तरह से दुखी व परेशान है। कोई स्वास्थ्य से दुखी है, कोई परिवार, कोई धन, तो कोई संतान को लेकर परेशान है। सभी परेशानियों से मुक्ति पाने के लिए ईश्वर की आराधना ही एकमात्र मार्ग है। इसलिए व्यक्ति को अपने जीवन का कुछ समय हरिभजन में लगाना चाहिए। उन्होंने कहा कि भागवत कथा वह अमृत है, जिसके पान से भय, भूख, रोग व संताप सब कुछ स्वत: ही नष्ट हो जाता है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति को मन, बुद्धि, चित एकाग्र कर अपने आप को ईश्वर के चरणों में समर्पित करते हुए भागवत कथा को ध्यानपूर्वक सुनना चाहिए। श्रीमद भागवत कथा का श्रवण करने से जन्म जन्मांतर के पापों का नाश हो जाता है। श्रीमद भागवत कथा के श्रवण से महापापी का भी उद्धार हो गया।

कथा के बाद प्रसाद के वितरण किया गया। प्रसाद ग्रहण करने के बाद श्रद्धालुओं ने आशीर्वाद प्राप्त किया। 

आयोजन को सफल बनाने में आयोजन समिति के अध्यक्ष कपिलेश्वर झा, सचिव वशिष्ठ नारायण झा उर्फ बचनू, भाग्य नारायण मिश्र, प्रो.महानंद झा, जटाशंकर झा, हरेराम झा, देवेंद्र झा उर्फ पंडीजी, दिगंबर झा, उपेंद्र यादव, नारायण जी मिश्रा, अखिलेश झा लगे हुए है।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post