जयनगर(मधुबनी)। जयनगर वार्ड नं-11 स्थित मदन कुमार यादव के पहली मंजिल पर संचालित कस्टम कार्यालय में रविवार की देर रात लगभग तीन बजे बिजली के शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गई। मकान के निचले तल पर संचालित रेस्टुरेंट के कर्मी दूसरी मंजिल के कमरे में सोये  हुए थे। कर्मियों को उसी क्रम में आग कस्टम कार्यालय में आग लग जाने की जानकारी मिली तो रेस्टुरेंट के संचालक और मकान मालिक एवं अग्निशमन विभाग को दिया गया। 

1

कर्मियों और स्थानीय लोगों के सहयोग से आग बुझाने में जुट गये।लेकिन आग भीषण लगी हुई थी। अग्निशमन विभाग के कर्मी सूचना पा कर त्वरीत घटना स्थल पर पहुँच कर स्थानीय लोगों के सहयोग से आग बुझाने का कार्य करते हुए आग पर काबू पाया गया। 

आग की चपेट में  मकान और मकान में लगे फर्नीचर बिजली उपकरण बल्ब पंखे एवं  मकान के चार कमरों में संचालित  कस्टम कार्यालय के सम्बंधित समेत अन्य कागजात , फर्नीचर ,कुर्सियां , कई कम्प्यूटर सिस्टम, इन्वर्टर , बिजली उपकरण , गोदरेज , आलमीरा, ट्रंक, जप्त किये गए कॉस्मेटिक्स और कपड़े एवं अन्य सामान जल गये। फर्नीचर और बिजली उपकरण एवं  कागजात जप्त सामान तो जल कर राख हो गया। 

2

मामले की जानकारी पर  कस्टम निरीक्षक आलोक कुमार भी कर्मियों के साथ पहुँच कर मामले की जानकारी स्थानीय प्रशासन और  विभाग के वरीय अधिकारी को दिया गया। मुजफ्फरपुर विभाग के अधिकारियों का टीम कस्टम कार्यालय में लगी आग के कारण और क्षति का आकलन और जाँच हेतु पहुँची। 

आग लगने की क्षति का आकलन किया जा रहा हैं। मकान मालिक मदन कुमार यादव एवं अन्य कर्मियों ने बताया कि आग लगने का कारण बिजली का शॉर्ट सर्किट से आग लगना बताया जा रहा हैं।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post