प्रखंड के धकजरी गांव में शुरू हुई
महावीर झंडोत्सव को लेकर 251 कुवांरी कन्याओं के द्वारा भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गयी। श्री श्री 108 श्री महावीर झंडा समिति धकजरी के तत्वावधान में गाजे बाजे के साथ गुरुवार को निकाली गई।कलश शोभा यात्रा झंडोत्सव स्थल से निकलकर विभिन्न गांव व टोले का परिभ्रमण करते हुए सरिसव गांव स्थित बछराजा नदी से पवित्र जल भरकर विभिन्न टोले  व गांवों का भ्रमण करते हुए पुनः झंडोत्सव स्थल पर पहुंची। 

1

 जहां मौजूद पंडितों ने वेद मंत्रोच्चार के साथ कलश को निष्ठापूर्वक स्थापित करवाया। वहीं झंडोत्सव समिति के अध्यक्ष शत्रुघ्न पासवान व सचिव राजीव रंजन पासवान उर्फ राजकपूर ने बताया कि गांवों में शांति, प्रेम, खुशहाली और आपसी भाईचारा बढ़ाने की कामना से 19 अप्रैल तक समस्त ग्रामवासी के सहयोग से झंडोत्सव का धूमधाम और हर्षोल्लासपूर्वक आयोजन शुरू किया गया है। झंडोत्सव के दौरान झरनी लोक नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन होगा और उत्कृष्ट प्रदर्शन करनेवाले टीम का चयन कर पुरस्कृत किया जायेगा। 

2

मेले में ब्रेक डांस, टॉवर झूला, रेल झूला, नाव झूला और मौत कुंआ भी लगाया गया है। इसके अलावे विभिन्न प्रकार के सांस्कृतिक कार्यक्रम भी आयोजित किये जाने की बात आयोजन समिति के सदस्यों ने कही। साथ ही समिति के द्वारा दूर दराज से आनेवाले श्रद्धालुओं के ठहराव की भी व्यवस्था की गई है। कलश शोभायात्रा में शामिल कुवांरी कन्या मुस्कान कुमारी, सविता कुमारी, अन्नू कुमारी, नेहा कुमारी, रागिनी कुमारी, सृष्टि कुमारी, सपना कुमारी, प्रियंका कुमारी, चंदा कुमारी, विभा कुमारी, सीमा कुमारी व रेखा कुमारी ने बताया कि संकट मोचक वीर हनुमान के झंडोत्सव के मौके पर कलश शोभायात्रा में भाग लेने का मौका मिला है। 

हमलोग भक्त शिरोमणि हनुमान से कामना करते हैं कि गांव में सुख, समृद्धि, शांति, भाईचारा और खुशहाली बना रहे।  मौके पर समिति के सदस्य रतन राय, बीरू पासवान, हीरा पासवान, बालेश्वर पासवान, शिबू पासवान, सोनू पासवान, सौरभ पासवान, इंदल पासवान, राहुल पासवान, चलितर पासवान, बुधन पासवान, महेंद्र पासवान, लघु पासवान व महेश पासवान सहित अन्य लोग भी कार्यक्रम को सफल बनाने के लिये तत्पर थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post