मधुबनी। राष्ट्रीय जनता दल मधुबनी के द्वारा अनुमंडल स्तरीय अंबेडकर परिचर्चा का आयोजन मिल्लत टीचर ट्रेनिंग कॉलेज मधुबनी के सभागार में  किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता राजद जिलाध्यक्ष बीर बहादुर राय ने किया। 

1

वही मंच का संचालन युवा राजद के जिला अध्यक्ष इंद्रभूषण यादव ने किया। मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व विधायक सीताराम यादव, रामवतार पासवान,उमाकांत यादव ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि  राजद कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित करने के लिए यह कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिससे बाबा साहब के विचारों को जन जन तक पहुंचाया जा सके। ताकि दलितों, शोषितों को मुख्य धारा में जुड़ने का मौका मिले। 

उन्होंने कहा बीजेपी संविधान को तोड़ मरोड़ कर अंबेडकर का अपमान कर रहा है. उनका कहना था कि भारत में सभी धर्मों के लोग मिलकर आजादी की लड़ाई लड़ रहे थे लेकिन जनसंघ से जुड़े लोग अंग्रेजों से मिले थे. उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी का जिसने हत्या की थी, उसी हत्यारे नाथूराम गोडसे की बीजेपी जयंती और पुण्यतिथि मनाती है।

राजद जिला अध्यक्ष बीर बहादुर ने कहा कि आज देश नाजुक दौर से गुजर रहा है।जिसमे हमें हालातों को ठीक करने के लिए आंबेडकर के विचार धारा को आत्मसात करने की जरूरत है।आंबेडकर परिचर्चा का आयोजन गांव स्तर तक ले जाकर बहुजनों, गरीबों, शोषितों को अवगत कराया जायेगा। समाज के पिछड़े तबके के लोगों को पार्टी से भी जोड़ने का काम किया जायेगा। 

पूर्व विधायक सीताराम यादव ने कहा कि पार्टी जाति, धर्म, सम्प्रदाय से ऊपर उठकर आंबेडकर के विचारधारा को अपनाकर दलितों और पिछड़ों के विकास के लिए तत्पर है। 

इस मौके पर राजद के राज्य महासचिव राम बहादुर यादव, राजद के वरिष्ट नेता रामकुमार यादव, राजकुमार यादव, अरुण कुमार चौधरी, सुरेशचंद्र चौधरी, ईश्वर प्रसाद गुरमेता,रत्नेश्वर प्रसाद यादव,जिला प्रवक्ता इंद्रजीत राय, पंचायती राज प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष जहागीर अली,आपदा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष संजय कुमार यादव,संभू प्रसाद यादव,सुनील कुमार मंडल, प्रखंड अध्यक्ष गुलजार अहमद,मनोज कुमार चौधरी, देवनारायण साह,रामसागर पासवान,रामबृक्ष यादव,मिश्री लाल यादव,गंगाप्रसाद चौधरी,राजेंद्र यादव,रामबाबू यादव,कुन्दन कुमार,कारी यादव,उमेश कुमार पासमान, अजाद गुप्ता, पूर्णसंकर झा सहित अन्य मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post