घोघरडीहा। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का ड्रीम प्रोजेक्ट हर घर नल का जल योजना के तहत नवनिर्मित जलमीनार भ्र्ष्टाचार की भेंट चढ़ गई। जलमीनार के ऊपर लगी टंकी में पानी भरते ही टंकी सहित जलमीनार का ऊपरी छत भरभराकर नीचे गिर गया। 

1

मामला घोघरडीहा प्रखंड क्षेत्र के ब्रह्मपुर उत्तरी पंचायत के वार्ड नम्बर-11 गाँधीटोल की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अधूरे नल-जल योजना को पूरा करने के लिए सात निश्चय पार्ट-2 के तहत ग्राम पंचायतों को राशि उपलब्ध कराई गई है। ब्रह्मपुर उतरी वार्ड नं-11 में भी जलमीनार का निर्माण कार्य अधूरा था। जिसे हाल ही में जिला द्वारा चयनित एजेंसी के द्वारा अधूरे जलमीनार के निर्माण कार्य को पूरा किया गया था। 

2

शनिवार को वार्ड सदस्य के द्वारा टंकी में पानी भरकर जांच की जा रही थी। टंकी में पानी पूरी तरह से भड़ा भी नही था कि अचानक टंकी सहित जलमीनार का ऊपरी छत तास की पत्ते की तरह भरभराकर गिर गया। टंकी गिरने की तेज आवाज से मुहल्ला के लोगों में किसी अप्रिय घटना की डर समा गया। 

लोग जब अपने घरों से बाहर आकर देखा तो पानी का टंकी पूरी तरह से टूटकर ध्वस्त हो चुका था। गनीमत रही कि टंकी के आसपास कोई व्यक्ति नही था अन्यथा जानमाल की बड़ी क्षति हो सकती थी। यह घटना शनिवार करीब दिन के 12:00 बजे की है। ध्वस्त पानी टंकी को देकर सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है कि निर्माण कार्य में घोर अनियमितता बरती गई है।जिसके कारण निर्माण के कुछ ही दिन बाद बिना आंधी तूफान की पानी टंकी गिर कर ध्वस्त हो गया। 

पानी टंकी गिरकर ध्वस्त होने से उक्त वार्ड के लोगों में काफी आक्रोश देखा जा रहा है। योजना वर्ष 18-19 की बताई जा रही है। पंचायत के मुखिया बिनोद कुमार ने बताया कि यह योजना पूर्व के मुखिया के कार्यकाल की है, जो अधूरा था। योजना को पूरा करने के लिए सबंधित वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंध समिति ने जिला से चयनित भेंडर से कार्य करवाया गया था। जिसका अभी तक भुगतान भी नही किया गया। 

तकनीकी सहायक जैनेन्द्र कुमार से सम्पर्क करने की कोशिश की गई लेकिन बात नही हो सकी। पंचायत सचिव सतीश कुमार का मोबाईल स्विच ऑफ था। वहीं बीडीओ धीरेन्द्र कुमार धीरज ने बताया कि अभी विभागीय कार्यो से पटना आए हुए हैं। घटना की जानकारी मिली है। कार्यालय पहुंचते ही योजना में हुई अनियमितता की जांच करवाई जाएगी।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post