मैथिल समाज रहिका की ओर से मार्च में आयोजित होने वाले त्रिदिवसीय मिथिला विभूति स्मृति पर्व समारोह सह स्वर्ण जयंती के अवसर पर प्रतिवर्ष की तरह इस वर्ष भी चार पुरस्कार  देने का निर्णय लिया है।

1

संस्था के सचिव शीतलांबर झा ने संस्था की ओर से पुरस्कारों  की घोषणा करते हुए कहा कि तीन से पांच मार्च तक चलने वाले मिथिला विभूति स्मृति पर्व समारोह, इस वर्ष 50 वर्ष पूरे होने पर स्वर्ण जयंती बडे ही धूमधाम से मनाया जाएगा।

मिथिला के नामचीन हस्ती,कलाकार ,विद्वत कवि जन  के साथ साथ प्रदेश के मंत्री,विधायक,सांसद इस समारोह के साक्षी होंगे। किरण पुरस्कार शिवशंकर श्रीनिवास को उनकी रचना कथा संग्रह, माटि ,के लिए चयन किया गया है।रामकृष्ण उर्फ राम सिफित पासवान के रचित कविता संग्रह ,प्रतिकार एखन बांकी अछि,  केलिए  यात्री पुरस्कार केलिए चयन किया गया है।

2

वहीं गायकी के क्षेत्र में महेन्द्र सम्मान से मिथिला की प्रसिद्ध गायिका जुली झा,का चयन किया गया है।चुनचुन मिश्र ,सम्मान केलिए प्रसिद्ध मैथिली सेनानी कमलेश झा का चयन किया गया है।सचिव ने वताया कि इस समारोह में बालक बालिका वर्ग में मिथिला पेंटिंग, अरिपन, गायन ,के आलावे अन्य विधा मे प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा।

प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी प्रथम,द्वितीय, वं तृतीय को संस्था की ओर से पुरस्कृत किया जाएगा।वहीं सभी प्रतिभागी को संस्था की ओर से प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा।वहीं कार्यक्रम के दुसरे दिन विराट सेमिनार का आयोजन किया जाएगा।मिथिलांचल के नामचीन कलाकार,रंगकर्मी,का जुटान होगा।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here



Previous Post Next Post