बेनीपट्टी(मधुबनी)। प्रखंड के दामोदरपुर गांव में यात्री शेड और जरैल में प्रशिक्षण सह संसाधन केंद्र का जिला परिषद के अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव, उपाध्यक्ष संजय कुमार यादव सहित अन्य ने उद्घाटन किया। इस दौरान जिप अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष सहित सभी आगत अतिथियों को मिथिला की रीति रिवाज के अनुसार पाग व दोपट्टे व फूल माला से सम्मानित किया गया। जिप अध्यक्ष बिंदु गुलाब यादव ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशिक्षण एवं संसाधन केंद्र विकास का प्रतीक है। प्रशिक्षण केंद्र के जीर्णोद्धार होने से इस इलाके के लोगों को मिथिला पेंटिंग और सिलाई कटाई प्रशिक्षण प्राप्त करने में सहूलियत होगी और खासकर महिलाएं भी आत्म निर्भर होने को उन्मुख होगीं।

1

इसके पुनः निर्माण से न केवल समाज के लोगों को लाभ ही मिलेगा बल्कि यह सुदूर ग्रामीण इलाकों में रोजगार सृजन में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभायेगा। वहीं दामोदरपुर मुख्य मार्ग में निर्मित यात्री शेड से लोगों को यात्रा के दौरान बैठने में सहूलियत होगी। जिप सदस्य प्रियंका चौधरी झा के द्वारा इन दोनों योजना का चयन कर अनुसंशा करना वाकई सराहनीय है और यह उनकी दूरगामी सोंच का भी परिचायक है।

2

गौरतलब है कि जिला परिषद सदस्य प्रियंका चौधरी झा के अनुसंशा पर 15 वीं वित्त आयोग मद से 7 लाख 44 हजार रुपये की लागत से निर्मित यात्री शेड का और 7 लाख 48 हजार रुपये की लागत से प्रशिक्षण एवं संसाधन केंद्र के जीर्णोद्धार हुए भवन का फीता काटकर उद्घाटन किया। मौके पर पूर्व जिप उपाध्यक्ष भारत भूषण, सामाजिक कार्यकर्त्ता रंधीर झा, सुजीत झा, मो. जुबेर अहमद, अभिषेक झा, संतोष झा व कालिशचंद्र झा कन्हैया सहित अन्य लोग भी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post