बेनीपट्टी(मधुबनी)। मिथिला स्टूडेंट यूनियन(MSU) अब बिजली के मुद्दे पर आंदोलन की तैयारी कर रही है। आंदोलन को लेकर बाकायदा एमएसयू के नीरज शेखर व समाजसेवी संदीप झा मुरारी ने विभाग सहायक विधुत अभियंता को आवेदन सौंप दिया है। जिसमें स्पष्ट किया गया है कि बिजली के समस्याओं से निजात के लिए एमएसयू के द्वारा पूर्व में भी आवेदन दिए गए थे। जिसके बाद भी समस्याएं जस के तस की स्थिति में है। ऐसे में आंदोलन ही लोकतांत्रिक व्यवस्था में एक हथियार रह गया है।

1

मुरारी ने बताया कि बिजली तार झुके होने के कारण बलही टोल व अन्य जगहों पर कई घटनाएं हो चुकी है। जगत में ट्रांसफार्मर नहीं लगा है। झुके हुए तार को सही कर केबलिंग कराने की मांग की गई थी। अबतक विभाग के द्वारा कोई निदान नहीं किया गया।

2

श्री मुरारी ने कहा कि अगर विभाग 15 जनवरी तक इन समस्याओं का निदान नहीं करती है तो 16 जनवरी से आंदोलन किया जाएगा।

बता दे कि एमएसयू के संरक्षक संदीप झा मुरारी व नीरज शेखर ने हाल में बेनीपट्टी-अकौर पथ के जर्जरता को लेकर आरईओ कार्यालय परिसर में भूख हड़ताल व महिला चिकित्सक व प्रतिनियुक्ति पर गए जीएनएम की वापसी के लिए सत्याग्रह कर चुके है। सड़क मामले में जहां विभाग ने उक्त पथ की तत्काल मरम्मती शुरू कर भूख हड़ताल को खत्म कराया। वहीं, स्वास्थ्य विभाग के द्वारा अनुमंडल अस्पताल में महिलाओं के जांच के लिए दो सीएचओ की तैनाती तुरंत की गई और एक महीने के अंदर जीएनएम की वापसी का आश्वासन दिया।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post