बेनीपट्टी नगर पंचायत के संपन्न हुए चुनाव में युवाओं ने जमकर जीत का परचम लहराया है. एक तरफ जहां आरक्षण रोस्टर सहित अन्य कारणों से क्षेत्र में सक्रीय नेता व समाजसेवी अपने पत्नी-माता, परिवार वाले, जान पहचान वालों को उम्मीदवार बनाकर चुनावी रण में किस्मत आजमा रहे थे तो वहीं चुनावी परिणाम में कुछ ऐसे युवाओं ने भी जीत के साथ दस्तक दी है, जिनकी चर्चा जमकर हो रही है.

बेनीपट्टी नगर पंचायत के विभिन्न वार्डों से निर्वाचित वार्ड पार्षदों में सबसे कम उम्र के वार्ड पार्षद मोहम्मद फैसल अंसारी हैं, जो कि महज 24 साल के हैं. फैसल का जन्म 1998 में हुआ है इस लिहाज से उन्होंने महज 24 साल 8 महीने व 14 दिन की आयु में वार्ड पार्षद बनने का रिकॉर्ड बनाया है.

मूल रूप से बेहटा गांव निवासी मोहम्मद शौकत अली के पुत्र मोहम्मद फैसल अंसारी ने पढ़ाई के मामले में इंजीनियरिंग कर रखी है व अभी तक अविवाहित हैं. फैसल वार्ड संख्या 11 से निर्वाचित हुए हैं, उन्हें चुनाव में 170 वोट मिले जबकि इनके प्रतिद्वंदी रहे ताहिर को 86 वोट मिले. इस लिहाज से मोहम्मद फैसल अंसारी ने 84 वोट से जीत हासिल की है.

1

इसी कड़ी में दुसरे नंबर पर निर्वाचित महिला वार्ड पार्षद हेना कोसर हैं जो कि वार्ड 16 से निर्वाचित हुई हैं. हेना कोसर 25 वर्ष 10 महीने 8 दिन की उम्र में वार्ड पार्षद निर्वाचित हुई है. 

हेना मूल रूप से बेनीपट्टी गांव की निवासी हैं, व विवाहित हैं. हेना शिक्षा के मामले में बीएससी कर चुकी हैं. चुनाव में हेना को 188 वोट मिले, जबकि इनके प्रतिद्वंदी रेणु देवी को 161 वोट मिले हैं. इस लिहाज से हेना कोसर ने 27 वोट से जीत हासिल की.

तीसरे नंबर पर बेनीपट्टी नगर पंचायत के वार्ड 6 से निर्वाचित राजीव कुमार यादव हैं, जो कि महज 26 साल की उम्र में वार्ड पार्षद निर्वाचित हुए हैं. मुल रूप से उड़ेन गांव निवासी जहुरी यादव के पुत्र राजीव कुमार यादव छात्र राजनीति से भी जुड़े रहे हैं, वर्तमान में वह मिथिला स्टूडेंट यूनियन के प्रखंड अध्यक्ष हैं.

शिक्षा के मामले में राजीव यादव स्नातक तक पढ़ाई किये हुए हैं व अभी तक अविवाहित हैं. राजीव को इस चुनाव में 216 वोट मिले, जबकि इनके प्रतिद्वंदी राम भगत पासवान को 174 वोट मिले. इस लिहाज से राजीव ने 42 वोट से जीत हासिल की. यह उपलब्धि उन्हें 26 वर्ष 3 महीना व 23 दिनों की आयु में मिली है.

2

युवा वार्ड पार्षद की कड़ी में चौथे नंबर पर बेनीपट्टी नगर पंचायत के वार्ड 22 से निर्वाचित कृष्ण कुमार यादव हैं. कृष्ण कुमार यादव ने 26 साल 8 महीने 18 दिन की आयु में युवा वार्ड पार्षद बनने का रिकॉर्ड बनाया है.

सरिसब गांव निवासी फिरण यादव के पुत्र कृष्ण कुमार यादव शिक्षा के मामले में इंटर किये हुए हैं व विवाहित हैं. कृष्ण कुमार यादव को चुनाव में 185 वोट मिले जबकि इनके प्रतिद्वंदी उषा देवी को 76 वोट मिले. इस अनुसार ने कृष्ण कुमार यादव ने 109 वोट से चुनाव में जीत हासिल की है.

पांचवें नंबर पर बेनीपट्टी नगर पंचायत के वार्ड 3 से निर्वाचित महिला वार्ड पार्षद प्रभा चेतना ठाकुर हैं, जो कि महज 28 साल 11 महीने व 19 दिन की आयु में वार्ड पार्षद बनीं है. 

जगत गांव निवासी शत्रुघ्न ठाकुर की पत्नी प्रभा चेतना ठाकुर शिक्षा के मामले में नौंवी पास हैं. प्रभा चेतना ठाकुर को चुनाव में 203 वोट मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी रीना देवी को 143 वोट मिले, इस अनुसार प्रभा चेतना ठाकुर ने चुनावी रण में 60 वोट से जीत हासिल कर वार्ड पार्षद बनीं हैं.


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post