बिस्फी(मधुबनी)।  प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन के सभागार में प्रखंड स्तरीय कृषि टास्क फोर्स की बैठक आयोजित किया गया। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रीता कुमारी ने की। इस मौके पर खरीफ विपणन मौसम वर्ष 2022-23 के अंतर्गत धान अधिप्राप्ति के सफल क्रियान्वयन को लेकर एवं खाद की कालाबाजारी रोकने को लेकर विचार विमर्श किया गया।

1

मौके पर प्रमुख ने कहा कि प्रखंड में खाद की कालाबाजारी रोकनी प्रखंड प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता में से है। ऐसे में खाद की कालाबाजारी की खबरों के प्रति उन्होंने गहरी नाराजगी प्रकट की, और संबंधित अधिकारियों को इसकी रोकथाम के लिए कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्पष्ट कहा कि सभी खुदरा खाद विक्रेता उचित मूल्य पर खाद की बिक्री करें अन्यथा उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी। 

2


प्रखंड कृषि पदाधिकारी और किसान सलाहकारों  की निगरानी में खाद की बिक्री के निर्देश दिए, ताकि खाद की कालाबाजारी को रोका जा सके। बीडीओ मनोज कुमार ने कहा कि किसी भी उर्वरक की दुकान पर किसानों की लंबी लाइन नहीं दिखाई देना चाहिए। खाद की बिक्री आधार कार्ड के माध्यम से हो, ताकि खाद की कालाबाजारी से रोका जा सके,  बैठक में किसानों के विद्युत आपूर्ति, नलकूपों की मरम्मत , प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना व डीजल अनुदान सहित कई योजनाओं की गहन समीक्षा की गई ।

बैठक में सीओ श्रीकांत कुमार सिन्हा, प्रखंड कृषि पदाधिकारी गोपाल पाठक ,मोहम्मद जुबेर अहमद, अविनाश कुमार, कौशल किशोर, सुनील कुमार राम सहित कई पदाधिकारी प्रगतिशील किसान उपस्थित थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post