हरलाखी(मधुबनी)। प्रखंड के टीपीसी भवन में शिविर के माध्यम से दर्जनों किसानों की जमीन के कागजातों को जमा लिया गया। दरअसल भारत सरकार द्वारा राष्ट्रीय राजमार्ग का निर्माण भारतमाला परियोजना पैकेज 1 के तहत कलुआही से उमगांव तक सड़क निर्माण की जाएगी।

1

उक्त मार्ग में हरलाखी के माँगपट्टी, बिटुहर, हटबारिया,कलना, मोहनपुर, महादेवपट्टी व उमगांव इन सात मौजा के दर्जनों भूधारी का अर्जनाधिन भूमि की सारी प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है। जिसको लेकर पूर्व में सभी भूधारी को नोटिस देकर शिविर की सूचना दी गयी थी। इस दौरान जिला भूअर्जन कार्यालय से आए प्रधान लिपिक सतीश चंद्र झा ने कहा कि यदि किसी भूधारी को किसी कारण नोटिस नहीं मिला हो वे जिला भूअर्जन कार्यालय में अधतन लगान रसीद, एलपीसी, केवाला या खतियान का प्रति, खातियानी भूमि होने पर अंचल से निर्गत वंशावली, पहचान पत्र, आधारकार्ड, बैंक खाता का छायाप्रति, मुआवजा प्राप्ति हेतू100 रुपये का बंध पत्र तथा उक्त भूमि पर किसी प्रकार का ऋण नहीं रहने एवं भूमि का बिक्री नही करने संबंधी शपथ पत्र जमा कर देंगे। 

2

उन्होंने कहा कि सभी कागजात जमा करने के बाद सभी भूधारी के खाता में राशि को ससमय स्थानांतरित कर दिया जाएगा। शिविर में अंचल राजस्व अधिकारी नीलेश कुमार, सीआई अमरनाथ झा, रामबाबू झा समेत भूअर्जन कार्यालय के अन्य कर्मी मौजूद थे।


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post