बेनीपट्टी नगर पंचायत चुनाव की मतगणना के बाद जीते हुए प्रत्याशी जहां एक तरफ जीत का जश्न मना रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ चुनावी मैदान में मात खाए हुए प्रत्याशी अपनी हार की समीक्षा में लगे हुए हैं।

इसी कड़ी में दिलचस्प चुनावी परिणाम की तरफ नजर दें तो इस चुनाव में सबसे कम वोट पाने मामले में दो उम्मीदवार एक साथ पहले नम्बर पर काबिज हैं।

1

दोनों उम्मीदवार वार्ड पार्षद का चुनाव लड़ रहे थे। जिनमें बेहटा गांव निवासी वार्ड संख्या 19 से 26 वर्षीय सद्दाम को कुल हुए मतदान 679 में महज 3 वोट मिले हैं।

इस बाबत जब सद्दाम से संपर्क किया गया तो उन्होनें बताया कि यह परिणाम उम्मीद के परे है, जनता ने भरोसा नहीं किया इसी वजह से सिर्फ 3 वोट मिले हैं। आगे सद्दाम ने बताया कि वह हैदराबाद में काम करते हैं, जब नगर निकाय चुनाव की डुगडुगी बजी तो वह क्षेत्र की सेवा करने की लालसा लिए शहर से गांव आ गए। विगत कई महीनों से क्षेत्र में जनता से संपर्क में थे, लोगों की समस्याओं का समाधान कर रहे थे, लेकिन परिणाम संतोषजनक नहीं रहा।

आगे सद्दाम ने महज 3 वोट मिलने के पीछे के कारणों पर बात करते हुए बताया कि वह वार्ड 9 के मतदाता हैं, लेकिन चुनाव की घोषणा होने के बाद से वह जब जनसंपर्क में थे तो उन्हें एहसास हुआ कि वार्ड 10 की जनता उनके साथ है। इसी उम्मीद के साथ उन्होनें वार्ड 10 से दावेदारी दी, लेकिन परिणाम जब आये तो वह चौंक गए। सद्दाम का कहना है कि हो सकता है जनता का भरोसा जितने में कहीं चूक हुई है, इसका आंकलन किया जाएगा।

बेनीपट्टी नगर पंचायत वार्ड 10 के परिणाम

अब्दुल वदूद - 99
उमेश कुमार - 87
कंचन देवी - 71
प्रयाग यादव - 105
मोहम्मद फारूक(विजेता) - 157
लाल बाबु यादव - 121
सद्दाम - 3
सरिता कुमारी - 36

2

वहीं कुछ इसी तरह का चुनावी परिणाम से वार्ड 19 के उम्मीदवार सत्यनारायण मिश्र को सामना करना पड़ा है। सत्यनारायण मिश्र को भी कुल मतदान 428 में सिर्फ 3 वोट मिले हैं।

अपने इस चुनावी परिणाम को लेकर सत्यनारायण मिश्र ने पहले ही प्रतिक्रिया में कहा कि चुनाव में पैसे का खेल हुआ है, अन्यथा इस तरह के परिणाम नहीं आते। चुनाव लड़ने के दौरान जिन लोगों ने साथ देने का भरोसा दिया था उन लोगों के भी वोट नहीं मिले हैं। आगे उन्होंने यह भी बताया कि वह वार्ड 20 के मतदाता हैं, लेकिन वार्ड 19 के जनता से उनको चुनाव में काफी उम्मीद थी। जनसंपर्क के दौरान लोगों ने वोट देने का भरोसा दिया था, इस उम्मीद के साथ उन्होंने दो सेट में नामांकन दाखिल किया था ताकि उम्मीदवारी देने में किसी तरह की कोई चूक ना हो लेकिन इतना कुछ करने के बाद भी वोट नहीं मिले, आगे उन्होंने चुनाव परिणाम पर अफ़सोस जाहिर करते हुए कहा कि जब सब जगह पैसे का ही खेल हैं तो अब किया ही क्या जा सकता है।

बेनीपट्टी नगर पंचायत वार्ड 10 के परिणाम

अकबर नदाफ - 74
कार्तिक कुमार झा(विजेता) - 198
गगन झा - 75
दिलीप कुमार झा - 49
नारायण झा - 29
सत्यनारायण मिश्र - 3


आप भी अपने गांव की समस्या घटना से जुड़ी खबरें हमें 8677954500 पर भेज सकते हैं... BNN न्यूज़ के व्हाट्स एप्प ग्रुप Join करें - Click Here




ई-मेल टाइप कर डेली न्यूज़ अपडेट पाएं

BNN के साथ विज्ञापन के लिए Click Here

Previous Post Next Post